रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 26, 2021 09:13 PM2021-10-26T21:13:06+5:302021-10-26T21:13:06+5:30

Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर मंगलवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

प्रादे111 महाराष्ट्र अदालत एनसीबी आर्यन

आर्यन की जमानत याचिका पर उच्च न्यायालय बुधवार को भी जारी रखेगा सुनवाई

मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई जारी रखेगा, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में मुंबई के तट के पास एक क्रूज जहाज से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

दि75 सीबीआई नौसेना

पनडुब्बी संबंधित जानकारी लीक करने के आरोप में नौसेना कमांडर समेत पांच को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वत के बदले पनडुब्बी परियोजना से संबंधित गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में नौसेना के कमांडर रैंक के एक अधिकारी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दि46 स्वास्थ्य मांडविया लीड योजना

दो कंटेनर आधारित सचल अस्पताल स्थापित किए जाएंगे: मांडविया

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को बताया कि ‘प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन’ के तहत स्वास्थ्य सेवा संबंधी सभी सुविधाओं से युक्त दो कंटेनर आधारित सचल अस्पताल स्थापित किए जाएंगे, जिन्हें आपात स्थिति में किसी भी स्थान पर ले जाया जा सकेगा।

दि22 न्यायालय लीड लखीमपुर

लखीमपुर खीरी हिंसा: न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को गवाहों को संरक्षण प्रदान करने का दिया निर्देश

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के गवाहों को संरक्षण प्रदान करने का मंगलवार को निर्देश दिया। इस हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।

दि67 कांग्रेस दूसरीलीड बैठक

सोनिया ने कांग्रेस में अनुशासन और एकजुटता पर जोर दिया, नफरत के खिलाफ ‘वैचारिक युद्ध’ छेड़ेगी पार्टी

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक में मंगलवार को पार्टी के भीतर अनुशासन एवं एकजुटता बनाए रखने पर जोर दिया और कहा कि कांग्रेस में राज्य स्तर के नेताओं के बीच नीतिगत मुद्दों पर स्पष्टता एवं समन्वय का अभाव दिखता है।

प्रादे118 कश्मीर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर में बन रहा है ज्वालामुखी, पाक की जीत पर जश्न का मतलब भाजपा को उकसाना: अब्दुल्ला

जम्मू, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में ज्वालामुखी बन रहा है और इस बात को लेकर डर व्यक्त किया कि जब यह फटेगा तो क्या हालात होंगे।

प्रादे52 महाराष्ट्र राकांपा दूसरी लीड मलिक

समीर वानखेड़े ने गैरकानूनी तरीके से फोन टैप कराए: नवाब मलिक का आरोप

मुंबई, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी समीर वानखेड़े पर गैरकानूनी रूप से फोन टैप करने का आरोप लगाया और कहा कि वह अधिकारियों के ‘गलत कार्यों’ पर एक पत्र एजेंसी के प्रमुख को सौंपेंगे।

दि57 एनसीबी वानखेडे दूसरीलीड दिल्ली

एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े एजेंसी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पहुंचे

नयी दिल्ली, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े मंगलवार को एजेंसी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पहुंचे और यहां करीब दो घंटे का समय बिताया।

प्रादे79 पंजाब अमरिंदर

अमरिंदर के अगले कदम को लेकर अटकलें तेज, बुधवार को कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा

चंडीगढ़, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन बुलाने की घोषणा के बाद बुधवार को उनके द्वारा नई पार्टी की घोषणा करने संबंधी अटकलें तेज हो गईं।

प्रादे89 मप्र विधायक पुत्र दूसरी लीड गिरफ्तार

मप्र : दुष्कर्म मामले में कांग्रेस विधायक का फरार बेटा गिरफ्तार, पीड़िता ने की निष्पक्ष जांच की मांग

इंदौर, मध्य प्रदेश में एक महिला नेता से कथित दुष्कर्म के मामले में उज्जैन जिले के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के फरार बेटे करण मोरवाल को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में पिछले 238 दिन में कोविड-19 के सबसे कम नए मामले आए सामने

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 12,428 नए मामले सामने आए, जो पिछले 238 दिन में सामने आए सबसे कम दैनिक मामले हैं। वहीं, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,63,816 हो गई है।

प्रादे34 गुजरात अदालत मादक पदार्थ

मुंद्रा बंदरगाह मादक पदार्थ मामला: अफगानिस्तान के नागरिक को तीन दिन की एनआईए की हिरासम में भेजा गया

अहमदाबाद, शहर की एक विशेष अदालत ने पिछले महीने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किलोग्राम मादक पदार्थ की बरामदगी के मामले में अफगानिस्तान के एक नागरिक को तीन दिन की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया है।

वि33 डब्ल्यूएचओ कोवैक्सीन

डब्ल्यूएचओ द्वारा कोवैक्सीन की समीक्षा जारी, 24 घंटे के भीतर सिफारिश की उम्मीद : प्रवक्ता

जिनेवा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का एक तकनीकी सलाहकार समूह भारत के स्वदेश निर्मित कोविड रोधी टीके को आपातकालीन उपयोग की सूची में शामिल करने के लिए मंगलवार को कोवैक्सीन के आंकड़ों की समीक्षा कर रहा है और अगर यह संतुष्ट होता है तो अगले 24 घंटों के भीतर किसी सिफारिश की उम्मीद है। यह बात एक प्रवक्ता ने कही।

वि35 ईरान साइबर हमले लीड गैस स्टेशन

ईरान में हुए साइबर हमले से पूरे देश के ईंधन बिक्री केंद्र प्रभावित

दुबई, पूरे ईरान के ईंधन बिक्री केंद्र (पेट्रोल पंप) पर मंगलवार को उस समय काम ठप हो गया, जब ईंधन सब्सिडी की प्रणाली को नियंत्रित करने वाले सॉफ्टवेयर में खराबी आ गई और बिक्री रोकनी पड़ी। इसकी वजह से वाहन चालकों में नाराजगी देखी गई, जो बंद पड़े ईंधन बिक्री केंद्रों के सामने कतारों में खड़े थे।

अर्थ34 डाबर विज्ञापन

डाबर ने करवा चौथ पर विज्ञापन वापस लिया, बिना शर्त माफी मांगी

नयी दिल्ली, डाबर ने करवा चौथ पर अपना विज्ञापन वापस ले लिया है जिसमें एक समलैंगिक जोड़े को अपने फेम क्रीम ब्लीच के विज्ञापन अभियान में त्योहार मनाते हुए दिखाया गया है। त्वरित उपभोग वाले उपभोक्ता सामान (एफएमसीजी) बनाने कंपनी ने इसके लिए बिना शर्त माफी मांगी है।

अर्थ12 वित्त मंत्रालय भत्ता

महंगाई भत्ते में 31 फीसदी तक बढ़ोतरी एक जुलाई से प्रभावी: वित्त मंत्रालय

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को मूल वेतन के 28 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया गया है, जो एक जुलाई 2021 से प्रभावी होगा।

खेल38 खेल टी20 अफ्रीका दूसरी लीड नस्लवाद

डिकॉक के हटने पर लिया संज्ञान, खिलाड़ियों को मैच से पहले ‘घुटने के बल बैठने’ का निर्देश

दुबई, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (सीएसए) ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के ‘व्यक्तिगत कारणों’ से मैच से हटने के फैसले को संज्ञान में लिया है। डिकॉक के इस फैसले के बाद टीम में तनाव की खबरें आ रही है।

खेल22 खेल भारत द्रविड़

द्रविड़ ने मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन किया, लक्ष्मण बन सकते हैं एनसीए प्रमुख

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बनने जा रहे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को इस पद के लिये औपचारिक तौर पर आवेदन कर दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app