तीसरा वनडे : भारत ने दूसरी बार पांच खिलाड़ियों को पदार्पण कराया

By भाषा | Published: July 23, 2021 04:10 PM2021-07-23T16:10:05+5:302021-07-23T16:10:05+5:30

Third ODI: India made five players debut for the second time | तीसरा वनडे : भारत ने दूसरी बार पांच खिलाड़ियों को पदार्पण कराया

तीसरा वनडे : भारत ने दूसरी बार पांच खिलाड़ियों को पदार्पण कराया

googleNewsNext

कोलंबो, 23 जुलाई भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे वनडे में यह दूसरा मौका था जब भारत ने अपने क्रिकेट इतिहास में पांच खिलाड़ियों को 50 ओवर के मैच में पर्दापण कराया।

मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद भारत ने बायें हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा, लेग स्पिनर राहुल चाहर, तेज गेंदबाज चेतन सकारिया, ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और विकेटकीपर संजू सैमसन को वनडे में पदार्पण का मौका दिया।

लेग स्पिनर चाहर और विकेटकीपर सैमसन भारत के लिये टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं लेकिन उन्हें वनडे कैप आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को दी गयी।

भारत ने पहली बार वनडे में पांच खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिसंबर 1980 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट मैदान में दिया था जब स्पिनर दिलीप जोशी, कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, मुंबई के स्टाइलिश बल्लेबाज संदीप पाटिल और तिरूमलई श्रीनिवासन ने अपना पहला एक दिवसीय मैच खेला था।

बायें हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर ईशान किशन और मुंबई के सूर्यकुमार यादव ने इसी स्टेडियम में पहले मैच में अपना वनडे पदार्पण किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app