एएमयू में ऑक्सीजन की कमी नही होने दी जायेगी : मुख्यमंत्री

By भाषा | Published: May 13, 2021 06:32 PM2021-05-13T18:32:33+5:302021-05-13T18:32:33+5:30

There will be no lack of oxygen in AMU: Chief Minister | एएमयू में ऑक्सीजन की कमी नही होने दी जायेगी : मुख्यमंत्री

एएमयू में ऑक्सीजन की कमी नही होने दी जायेगी : मुख्यमंत्री

googleNewsNext

अलीगढ़ (उप्र) 13 मई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की आपूर्ति में किसी भी तरह की कोई कमी नही होने दी जायेगी ।

एएमयू के शिक्षकों और कर्मचारियों के निधन पर दुख जताते हुये मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि परिसर में टीकाकरण अभियान तेज होगा और इससे स्थिति में सुधार होगा ।

उन्होंने कहा कि एएमयू अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बुधवार को शुरू हो गयी है और इसमें किसी तरह कमी नही होने दी जायेगी ।

योगी ने कहा कि अलीगढ़ मंडल में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के दौरान उन्होंने पाया कि पिछले सप्ताह उससे पहले के सप्ताह की तुलना में कोविड सक्रिय संक्रमण मामलों में कमी आयी है ।

उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों में पूरे राज्य में संक्रमण के उपचाराधीन मामलों में कमी पायी गयी है । उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिये आवश्यक कदम उठाये गये हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी की संभावित तीसरी लहर की आशंका को देखते हुये प्रदेश सरकार ने तैयारियां आरंभ कर दी है ।

उन्होंने कहा कि शुरूआत में ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी इसलिये आयी, क्योंकि पिछले महीने ऑक्सीजन की मांग अचानक 300 मीट्रिक टन से बढ़ कर एक हजार मीट्रिक टन प्रतिदिन हो गयी ।

आदित्यनाथ अलीगढ़ जिले के अधिकारियों और एएमयू के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।

एएमयू में पिछले तीन हफ्ंतों में कई अवकाश प्राप्त और वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों तथा अन्य कर्मचारियों की मौत कोरोना या उससे मिलते जुलते लक्षणों वाले बीमारियों से हो गयी थी ।

इससे पहले मुख्यमंत्री एएमूय के क्रिकेट मैदान पर हेलीकॉप्टर से उतरे और वहां से सीधे कोविड कंट्रोल सेंटर गये । वहां उन्होंने अलीगढ. मंडल के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वर्चअल बैठक की । उसके बाद वह एएमयू के मेडिकल कालेज गये वहां उन्होंने विश्वविदयालय के अधिकारियों के साथ बैठक की ।

प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनका एएमयू का पहला दौरा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app