इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल की अच्छी तैयारी होगी: साउदी

By भाषा | Published: May 21, 2021 06:34 PM2021-05-21T18:34:10+5:302021-05-21T18:34:10+5:30

Test series against England will prepare well for WTC final against India: Saudi | इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल की अच्छी तैयारी होगी: साउदी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल की अच्छी तैयारी होगी: साउदी

googleNewsNext

साउथम्पटन, 21 मई न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना ​​है कि इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला उनकी टीम के लिए भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल की अच्छी तैयारी में मददगार होंगे।

न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स (दो से छह जून) और बर्मिंघम (10 से 14 जून) में दो टेस्ट मैच खेलेगी। डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा।

साउदी से जब पूछा गया कि क्या उनका ध्यान डब्ल्यूटीसी फाइनल पर होगा तो उन्होंने कहा, ‘‘ जब भी आपको न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलता है, तो यह एक शानदार अवसर होता है और मुझे नहीं लगता कि आप उसे अभ्यास के तौर पर देखते हैं। हमारा ध्यान सबसे पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला पर है।’’

टेस्ट क्रिकेट में 302 विकेट लेने वाले इस 32 साल के खिलाड़ी ने हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया कि इससे वास्तव में भारत के खिलाफ बड़े मैच के लिए तैयार होने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ फाइनल (डब्ल्यूटीसी) से पहले इन मैचों का होना शानदार है। हमारे लिए यह फाइनल की तैयारी के लिए शानदार मंच है लेकिन हम फिलहाल इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ उनके घरेलू माहौल में खेलने की तैयारी कर रहे है।’’

साउदी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि तीन सप्ताह में तीन टेस्ट मैच खेलने में किसी को कोई परेशानी होगी क्योंकि खिलाड़ी लंबे ब्रेक के बाद मैदान में उतर रहे है।

उन्होने एजेस बाउल में तीन दिवसीय कठिन पृथकवास के बाद अपने पहले प्रशिक्षण सत्र के बाद कहा, ‘कम समय में तीन टेस्ट मैच खेलना रोमांचक है। टीम को हमेशा ऐसे मौके नहीं मिलते है। हमने थोड़ा ब्रेक लिया है, जो अच्छा रहा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app