सुपरस्टार रजनीकांत 71 साल के हुए, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री समेत कई हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

By भाषा | Published: December 12, 2021 09:00 PM2021-12-12T21:00:31+5:302021-12-12T21:00:31+5:30

Superstar Rajinikanth turns 71, many celebrities including Prime Minister and Chief Minister gave best wishes | सुपरस्टार रजनीकांत 71 साल के हुए, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री समेत कई हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

सुपरस्टार रजनीकांत 71 साल के हुए, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री समेत कई हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

googleNewsNext

चेन्नई, 12 दिसंबर तमिल सुपरस्टार रजनीकांत रविवार को 71 साल के हो गए। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन समेत अन्य राजनेताओं तथा प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों ने अभिनेता को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की।

दिग्गज अभिनेता के जन्मदिन के अवसर पर उनके प्रशंसकों के संगठन ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले समाज के गरीब और वंचित तबके के छात्रों को कोचिंग की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ रजनीकांत जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। यह कामना है कि वह अपनी रचनात्मकता और बेहतरीन अभिनय से लोगों को प्रेरित करते रहें। भगवान उन्हें दीर्घायु बनाएं और स्वस्थ रखें।’’

मुख्यमंत्री स्टालिन ने रजनीकांत से फोन पर बात कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं तथा उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की। स्टालिन ने एक संदेश में अभिनेता को जीवन के 72वें वर्ष में प्रवेश करने पर बधाई देते हुए इच्छा व्यक्त की कि रजनीकांत अपने अद्वितीय अभिनय कौशल के साथ तमिल लोगों को आने वाले कई वर्षों तक मंत्रमुग्ध करें।

अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, के पलानीस्वामी, मक्कल निधि मायम के प्रमुख एवं अभिनेता कमल हासन, दिवंगत जे जयललिता की सहयोगी वी के शशिकला समेत राजनीतिक जगत के कई दिग्गजों ने अभिनेता को जन्मदिन की बधाई दी।

संगीतकार डी इमाम समेत फिल्मी दुनिया के कई बड़े कलाकारों और प्रशंसकों ने सोशल मीडिया के जरिए सुपरस्टार को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को हुआ था। पिछले कई वर्षों से अपने जन्मदिन के अवसर पर अभिनेता अपने घर से कहीं दूर ही रहते हैं, ताकि वहां भीड़ की समस्या न हो। सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि हर बार की तरह अभिनेता इस बार भी अपने घर पर मौजूद नहीं हैं।

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी अभिनेता को जन्मदिन की बधाई दी।

सचिन ने ट्वीट किया, ‘‘जन्मदिन मुबारक थलाइवा रजनीकांत सर। हमेशा आपके बेहतर स्वास्थ्य और जीवन में खुशियों के लिए प्रार्थना करता हूं। ’’

केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्यमंत्री श्रीपद वाई नाइक ने ट्वीट किया, 'दादासाहेब फाल्के' और 'पद्म विभूषण' से सम्मानित सुपरस्टार रजनीकांत जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपको बेहतर स्वास्थ्य और लंबे जीवन का आशीर्वाद मिले।

रजनीकांत के दामाद और अभिनेता धनुष ने एक ट्वीट में उन्हें 'थलाइवा' कहकर संबोधित करते हुए कहा कि आप ही एकमात्र सुपरस्टार हैं। आपसे बहुत प्यार करता हूं।

अकिला इंडिया रजनीकांत रासीगर नरपानी मंदरम के प्रशासक वी एम सुधाकर ने ट्वीट कर कहा कि रजनीकांत फाउंडेशन तमिलनाडु लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए समाज के सबसे गरीब और वंचित तबकों के 100 छात्रों को प्रशिक्षित करेगा।

इसके अलावा सिनेमा जगत की कई अन्य हस्तियों और प्रशंसकों ने रजनीकांत को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। दिग्गज अभिनेता को पद्मविभूषण के अलावा भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app