भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए स्टोक्स, रॉबिनसन, हामीद की इंग्लैंड टीम में वापसी

By भाषा | Published: July 21, 2021 07:23 PM2021-07-21T19:23:16+5:302021-07-21T19:23:16+5:30

Stokes, Robinson, Hamid return to England squad for Test series against India | भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए स्टोक्स, रॉबिनसन, हामीद की इंग्लैंड टीम में वापसी

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए स्टोक्स, रॉबिनसन, हामीद की इंग्लैंड टीम में वापसी

Next

लंदन, 21 जुलाई चोट से उबर चुके अनुभवी हरफनमौला बेन स्टोक्स की भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है, जिसमें नस्लीय ट्वीट को लेकर निलंबित हुए तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन को भी जगह दी गयी है।

भारत के खिलाफ ही 2016 मे अपना पिछला टेस्ट खेलने वाले सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद की भी टीम में वापसी हुई है।

श्रृखला का पहला टेस्ट नॉटिंघम में चार अगस्त से शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 12-16 अगस्त तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

कोहनी की सर्जरी से उबर रहे जोफ्रा आर्चर और एड़ी में चोट से पीड़ित क्रिस वोक्स अभी मैच के लिए फिट नहीं हैं।

अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के अलावा टीम में मार्क वुड और सैम कुरेन अन्य तेज गेंदबाज हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले रॉबिनसन के उनके सात साल पुराने नस्लवादी ट्वीट के सामने आने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उन्हें क्रिकेट के सभी प्ररूपों से निलंबित कर दिया था।

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और जोस बटलर की भी जो रूट की अगुवाई वाली टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में विश्राम दिया गया था। टीम की बल्लेबाजी इकाई में रोरी बर्न्स, ओली पोप, जैक क्राउली, डोम सिबली और डैन लॉरेंस भी हैं।

टीम में हमीद का नाम थोड़ा चौकाने वाला है। लंकाशर का यह 24 साल का सलामी बल्लेबाज फिलहाल में डरहम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में काउंटी एकादश टीम का हिस्सा है।

इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डोम सिबली , मार्क वुड।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Stokes, Robinson, Hamid return to England squad for Test series against India

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे