स्टोक्स बाहर, मिल्स इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में

By भाषा | Published: September 9, 2021 04:33 PM2021-09-09T16:33:20+5:302021-09-09T16:33:20+5:30

Stokes out, Mills in England T20 World Cup squad | स्टोक्स बाहर, मिल्स इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में

स्टोक्स बाहर, मिल्स इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में

googleNewsNext

लंदन, नौ सितंबर (एपी) आलराउंडर बेन स्टोक्स को टी20 विश्व कप के लिये गुरुवार को इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया जबकि तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम में वापसी की है।

स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य कारणों तथा उंगली में चोट के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये अवकाश ले रखा है। जुलाई में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के कोरोना वायरस प्रकोप के कारण पृथकवास पर चले जाने के बाद स्टोक्स ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी की थी और उनकी अगुवाई में टीम ने पाकिस्तान पर 3-0 से जीत दर्ज की थी।

उनकी अनुपस्थिति से इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। स्टोक्स ने ही 2019 में टीम को 50 ओवरों का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी।

इस बीच मिल्स को टीम में शामिल किया गया है जबकि उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से आखिरी मैच फरवरी 2017 में खेला था। उन्हें जोफ्रा आर्चर की जगह लिया गया है जो कोहनी के आपरेशन के कारण एक साल के लिये बाहर हैं। मिल्स ने ससेक्स को टी20 ब्लास्ट के फाइनल में पहुंचाने तथा ‘हंड्रेड’ में सदर्न ब्रेव को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी।

बायें हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली की भी टीम में वापसी हुई है। उन्हें 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था।

इंग्लैंड की टी20 विश्व कप के लिये टीम इस प्रकार है : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app