रांची में भरा रहेगा स्टेडियम, भारी ओस चिंता का विषय

By भाषा | Published: November 18, 2021 06:35 PM2021-11-18T18:35:49+5:302021-11-18T18:35:49+5:30

Stadium will be full in Ranchi, heavy dew is a matter of concern | रांची में भरा रहेगा स्टेडियम, भारी ओस चिंता का विषय

रांची में भरा रहेगा स्टेडियम, भारी ओस चिंता का विषय

googleNewsNext

रांची, 18 नवंबर भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 क्रिकेट मैच के दौरान भारी ओस गिरने की आशंका जताई जा रही है ।

झारखंड प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने कहा कि राज्य सरकार से सौ फीसदी दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद उन्हें स्टेडियम भरा रहने की उम्मीद है ।

राज्य सरकार की अधिसूचना के मुताबिक दोनों टीके लगवा चुके लोगों या आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने वालों को स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा ।

सहाय ने कहा ,‘‘ राज्य सरकार सौ फीसदी उपस्थिति की अनुमति दे दी है और हमें उम्मीद है कि भारत में लंबे समय के बाद स्टेडियम पूरा भरा होगा । दीर्घाओं में खाने पीने का सामान भी मिलेगा । हालात सामान्य हो रहे हैं ’’

उन्होंने कहा ,‘‘ लोग दो साल से लॉकडाउन से थक गए हैं और इस मैच को लेकर काफी रोमांच है। एक बार फिर सड़कों पर लोग दिखेंगे ।’’

उन्होंने हालांकि कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा । उन्होंने कहा ,‘‘ जगह जगह जांच होगी और दर्शकों को दोनों टीकों का प्रमाण पत्र या 48 घंटे के भीतर वाली नेगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी ।’’

करीब 39000 की क्षमता वाले स्टेडियम के टिकट 900 रूपये से लेकर 9000 रूपये के बीच है और आनलाइन बिक चुके हैं ।

सहाय ने कहा ,‘‘हमारे पास 80 टिकट बचे हैं जो आपात कोटा के लिये हैं । उनकी बिक्री नहीं होगी । ’’

रांची के दुलारे और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शहर में हैं लेकिन अभी यह तय नहीं है कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं ।

सहाय ने कहा ,‘‘धोनी यहीं है और आज ही कोर्ट पर टेनिस खेला । हम कह नहीं सकते कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं ।।’’

इस बीच मुख्य क्यूरेटर श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि शाम साढे सात बजे के बाद काफी ओस गिरने की संभावना है जिससे टॉस की भूमिका अहम होगी ।

आम तौर पर यह बल्लेबाजों की मददगार विकेट है जिसका आखिरी बार इस्तेमाल जुलाई में झारखंड प्रदेश टी20 टूर्नामेंट के लिये हुआ था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app