फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा बरकरार, हमारे पास फैसला करने के लिए समय है: गांगुली

By भाषा | Published: November 30, 2021 11:10 PM2021-11-30T23:10:21+5:302021-11-30T23:10:21+5:30

South Africa tour still on hold, we have time to decide: Ganguly | फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा बरकरार, हमारे पास फैसला करने के लिए समय है: गांगुली

फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा बरकरार, हमारे पास फैसला करने के लिए समय है: गांगुली

googleNewsNext

कोलकाता, 30 नवंबर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और कोविड-19 के नए प्रारूप के सामने आने से जुड़ी स्थिति पर वे करीबी नजर रखे हुए हैं।

कोविड-19 के नए प्रारूप के फैलने को लेकर चिंता बढ़ रही है जिसका नाम ओमीक्रोन है। इसका पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया।

गांगुली ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘अब तक की स्थिति के अनुसार दौरा होगा। हमारे पास फैसला करने के लिए अब भी समय है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होगा। हम इस पर विचार करेंगे।’’

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेलेगा जिसके बाद टीम के वहीं से आठ या नौ दिसंबर को चार्टर्ड विमान से जोहानिसबर्ग रवाना होने का कार्यक्रम है।

गांगुली ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता रही है। हम देखेंगे कि आगामी दिनों में क्या होता है।’’

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने खराब फॉर्म से जूझ रहे आलराउंडर हार्दिक पंड्या का समर्थन करते हुए वहा कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बाद टीम में अपनी जगह दोबारा हासिल कर लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह अच्छा क्रिकेटर है। वह फिट नहीं है, यही कारण है कि वह टीम में नहीं है। वह युवा है, मैं उम्मीद करता हूं कि वह चोट से उबरने के बाद वापसी करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app