खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच स्थगित

By भाषा | Published: December 4, 2020 04:47 PM2020-12-04T16:47:11+5:302020-12-04T16:47:11+5:30

South Africa-England match postponed after player found Kovid-19 positive | खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच स्थगित

खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच मैच स्थगित

googleNewsNext

केपटाउन (दक्षिण अफ्रीका), चार दिसंबर (एपी) दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच स्थगित कर दिया गया क्योंकि घरेलू टीम के बायो-बबल में एक और खिलाड़ी को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया।

दोनों क्रिकेट टीमों के महासंघों ने कहा कि पहला मैच रविवार के लिये स्थगित कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे खेले जाने हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि यह फैसला ‘दोनों टीमों, मैच अधिकारियों और मैच में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के हितों को ध्यान’ में रखकर किया गया।

दोनों बोर्ड के मुख्य कार्यकारियों - सीएसए के कुगनद्री गोवेंड और ईसीबी के टॉम हैरिसन- ने मैच के स्थगित होने पर सहमति जतायी।

खिलाड़ी का नाम नहीं बताया गया है, वह इंग्लैंड दौरे के दौरान कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया जाने वाला तीसरा दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी है। टीमों के केपटाउन होटल में बबल में जाने से पहले ही एक खिलाड़ी को पॉजिटिव पाया गया था जबकि दूसरा हाल में टी20 श्रृंखला से पहले बबल में पॉजिटिव आया था। इंग्लैंड ने श्रृंखला 3-0 से जीती थी।

पहले वनडे के स्थगित होने का मतलब है कि टीमें रविवार और सोमवार को लगातार मैच खेलेंगी। इंग्लैंड का टूर बुधवार को तीसरे वनडे के साथ खत्म होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app