आस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिये शेफाली को बैकफुट पर काम करना होगा : कादिर

By भाषा | Published: September 22, 2021 06:48 PM2021-09-22T18:48:55+5:302021-09-22T18:48:55+5:30

Shefali has to work on back foot to put pressure on Australia: Qadir | आस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिये शेफाली को बैकफुट पर काम करना होगा : कादिर

आस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिये शेफाली को बैकफुट पर काम करना होगा : कादिर

googleNewsNext

मुंबई, 22 सितंबर भारत की पूर्व क्रिकेटर नूशीन अल कादिर ने बुधवार को कहा कि आस्ट्रेलिया को दबाव में रखने के लिये युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को अपने ‘बैकफुट’ पर काम करना होगा हालांकि ‘फ्रंटफुट’ पर वह शानदार बल्लेबाजी करती हैं ।

शेफाली पहले वनडे में आठ रन ही बना सकी और भारत को आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से हरा दिया ।

कादिर ने कहा ,‘‘ पहले वनडे में हमने देखा कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेफाली के शरीर पर शॉर्ट गेंद डाल रहे थे । उसे बैकफुट पर बेहतर खेल दिखाना होगा क्योंकि आस्ट्रेलियाई गेंदबाज समझ गए हैं कि फ्रंटफुट पर वह क्या कर सकती है । अगर बैकफुट पर भी वह ऐसा ही खेल दिखा सकी तो आस्ट्रेलिया दबाव में आ जायेगी ।’’

पूर्व बल्लेबाज और आफफ स्पिनर कादिर ने कप्तान मिताली राज का भी बचाव किया जिनकी धीमी स्ट्राइक रेट के लिये आलोचना की जाती है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे लिये यहां बैठकर स्ट्राइक रेट की आलोचना करना आसान है लेकिन हम इसका अनुमान भी लगा सकते हैं कि बल्लेबाज किन हालात में बल्लेबाजी के लिये उतरते हैं । मैं पूछना चाहती हूं कि आठ गेंद में 10 रन बनाने वाला बल्लेबाज बेहतर है या 100 गेंद में 60 . 70 रन बनाने वाला।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app