सेविला एफसी ने बेंगलुरू यूनाईटेड से करार किया, जमीनी स्तर पर खेल के विकास का लक्ष्य

By भाषा | Published: February 19, 2021 09:04 PM2021-02-19T21:04:31+5:302021-02-19T21:04:31+5:30

Sevilla FC ties up with Bengaluru Unite, aiming for grassroots sports development | सेविला एफसी ने बेंगलुरू यूनाईटेड से करार किया, जमीनी स्तर पर खेल के विकास का लक्ष्य

सेविला एफसी ने बेंगलुरू यूनाईटेड से करार किया, जमीनी स्तर पर खेल के विकास का लक्ष्य

googleNewsNext

कोलकाता, 19 फरवरी ला लीगा टीम सेविला एफसी के महा निदेशक जोस मारिया क्रूज ने शुक्रवार को कहा कि आई लीग टीम एफसी बेंगलुरू यूनाईटेड से लंबे समय के गठजोड़ के अतंर्गत वे भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल का विकास करने के लिये प्रतिबद्ध हैं।

वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में क्रूज ने कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय रणनीति के लिये उनका मुख्य लक्ष्य बन गया है क्योंकि वे प्रतिभाओं के विकास के लिये लंबे समय की मजबूत योजना बना रहे हैं ताकि यूरोपीय लीग में स्थानीय खिलाड़ियों का खेलना स्थायी प्रक्रिया बन सके।

क्रूज ने कहा, ‘‘मेरे लिये सबसे महत्वपूर्ण चीज है कि हम लंबे समय में फुटबॉल में और अच्छा विकास कर सके और ज्यादा खिलाड़ी निकले ताकि भारत में फुटबॉल का विकास हो सके। ’’

एफसी बेंगलुरू यूनाईटेड (एफसीबीयू) के मालिक गौरव मनचंदा के अनुसार यह करार शुरू में पांच साल के लिये है जिसके बाद इसका आकलन किया जायेगा।

देश का सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट है तो क्रूज आगे मिलने वाली चुनौती से भी वाकिफ हैं और उन्होंने कहा कि इसके लिये संयम काफी अहम होगा। उन्होंने कहा, ‘‘यह अन्य देशों की तुलना में यहां ज्यादा पेचीदा है क्योंकि वहां फुटबॉल अन्य खेलों की तुलना में ज्यादा लोकप्रिय है। पर भारत में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है। मुझे पता है कि यह काफी मुश्किल होगा लेकिन धैर्य काफी अहम चीज होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app