वॉर्नर, मैक्सवेल, कमिंस समेत सात आस्ट्रेलियाई आईपीएल खिलाड़ी विंडीज, बांग्लादेश दौरे से बाहर

By भाषा | Published: June 16, 2021 12:39 PM2021-06-16T12:39:20+5:302021-06-16T12:39:20+5:30

Seven Australian IPL players including Warner, Maxwell, Cummins out of West Indies, Bangladesh tour | वॉर्नर, मैक्सवेल, कमिंस समेत सात आस्ट्रेलियाई आईपीएल खिलाड़ी विंडीज, बांग्लादेश दौरे से बाहर

वॉर्नर, मैक्सवेल, कमिंस समेत सात आस्ट्रेलियाई आईपीएल खिलाड़ी विंडीज, बांग्लादेश दौरे से बाहर

googleNewsNext

मेलबर्न, 16 जून आईपीएल में खेलने वाले आस्ट्रेलिया के शीर्ष सात क्रिकेटरों ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापिस ले लिया है ।

ये दोनों दौरे साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम माने जा रहे हैं ।

डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने विभिन्न कारणों से इस दौरे से बाहर रखे जाने का अनुरोध किया है जबकि स्टीव स्मिथ को कोहनी की चोट से उबरने के लिये आराम दिया गया है । क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में यह जानकारी दी ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दोनों दौरों के लिये बुधवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया । आस्ट्रेलियाई टीम नौ से 24 जुलाई के बीच पांच टी20 और तीन वनडे खेलेगी । बांग्लादेश के पांच टी20 मैचों के दौरे की अभी पुष्टि नहीं हुई है ।

कमिंस, मैक्सवेल, वॉर्नर , स्टोइनिस और रिचर्डसन आईपीएल स्थगित होने के बाद पिछले महीने ही होटल में पृथकवास से निकले हैं । इससे पहले वे एक सप्ताह मालदीव में थे क्योंकि भारत से यात्रा पर आस्ट्रेलिया ने प्रतिबंध लगा दिया था ।

जासन बेहरेनडोर्फ, मोइजेस हेनरिक्स और रिले मेरेडिथ आईपीएल टीमों का हिस्सा होने के बावजूद दौरे पर जाने को तैयार हो गए हैं ।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि इन खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने से वे निराश हैं लेकिन उनके फैसले का सम्मान करते हैं ।

टीम 28 जून को वेस्टइंडीज रवाना होगी ।

आस्ट्रेलिया टीम :

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टोन एगर, वेस एगर, जाासन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारी, डेन क्रिस्टियन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलीप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, एश्टोन टर्नर, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा । ?रिजर्व : नाथन एलिल्स, तनवीर संघा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app