RR VS PKBS IPL 2023: दूसरी जीत पर नजर, पूर्वोत्तर को पहली बार आईपीएल मुकाबले, देखें प्लेइंग इलेवन

RR VS PKBS IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 5, 2023 07:05 PM2023-04-05T19:05:00+5:302023-04-05T19:24:19+5:30

RR VS PKBS IPL 2023 Rajasthan Royals have won toss and have opted to field Northeast to play IPL for the first time see playing XI  | RR VS PKBS IPL 2023: दूसरी जीत पर नजर, पूर्वोत्तर को पहली बार आईपीएल मुकाबले, देखें प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया है। 

googleNewsNext
Highlightsरॉयल्स ने 72 रन की जीत के दौरान हैदराबाद की टीम को खेल के हर विभाग में पछाड़ा। डकवर्थ -लुईस पद्धति के तहत सात रन की जीत के दौरान अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्षमता की झलक पेश की।राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया है। 

RR VS PKBS IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम पहले मैच में जीत दर्ज की है। दोनों टीम की नजर दूसरी जीत पर है। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया है। रॉयल्स और किंग्स दोनों ने अपनी एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत से आत्मविश्वास से भरा राजस्थान रॉयल्स अपनी संतुलित टीम के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के खिलाफ एक बार फिर मजबूत प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगा। पिछले साल के उप विजेता रॉयल्स ने 72 रन की जीत के दौरान हैदराबाद की टीम को खेल के हर विभाग में पछाड़ा।

पंजाब किंग्स ने पहले मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मोहाली में डकवर्थ -लुईस पद्धति के तहत सात रन की जीत के दौरान अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्षमता की झलक पेश की। गुवाहाटी में होने वाले मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है। यह मैच रॉयल्स का ‘घरेलू’ मैच होगा और पूर्वोत्तर को पहली बार आईपीएल मुकाबले की मेजबानी का मौका मिलेगा।

टीम इस प्रकार हैं:

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान),  यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम कुरैन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

पंजाब किंग्स ने अंगद बावा की जगह गुरनूर सिंह को टीम में शामिल किया

पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी मैचों के लिए बुधवार को चोटिल राज अंगद बावा की जगह युवा आलराउंडर गुरनूर सिंह बराड़ को टीम में शामिल किया। आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पंजाब किंग्स ने बराड़ को 20 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा।

पिछले सत्र में पंजाब किंग्स की तरफ से दो मैच खेलने वाले बावा बाएं कंधे की चोट के कारण मौजूदा आईपीएल से बाहर हो गए हैं। बराड़ बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में पंजाब की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। इस 22 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक पांच प्रथम श्रेणी मैचों में 107 रन बनाने के अलावा सात विकेट भी हासिल किए हैं।

Open in app