रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त

By भाषा | Published: June 26, 2021 09:04 PM2021-06-26T21:04:37+5:302021-06-26T21:04:37+5:30

Revanth Reddy appointed new president of Telangana Congress | रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त

रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 26 जून कांग्रेस ने शनिवार को अपने लोकसभा सदस्य ए. रेवंत रेड्डी को पार्टी की तेलंगाना इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रेवंत रेड्डी को अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ ही पांच कार्यकारी अध्यक्ष और 10 वरिष्ठ उपाध्यक्षों की भी नियुक्ति की है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, वरिष्ठ नेता जी गीता रेड्डी, एम अंजन कुमार यादव, टी. जगा रेड्डी और महेश कुमार गौड़ को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधु याक्षी गौड़ को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष और सैयद अजमतुल्ला हुसैन को संयोजक बनाया गया है।

दामोदर सी राजानरसिम्हा को चुनाव प्रबंधन समिति और ए. माहेश्वर रेड्डी को एआईसीसी कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है।

तेलंगाना की मल्काजगिरी लोकसभा सीट से सांसद रेवंत रेड्डी राज्य के तेज तर्रार नेताओं में गिने जाते हैं और वह इससे पहले कार्यकारी अध्यक्ष थे। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर उत्तम कुमार रेड्डी का स्थान लिया।

कुछ महीने पहले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उत्तम कुमार रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app