पहले टेस्ट में नयी गेंद संभाल सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

By भाषा | Published: November 23, 2021 07:24 PM2021-11-23T19:24:52+5:302021-11-23T19:24:52+5:30

Ravichandran Ashwin can handle the new ball in the first Test | पहले टेस्ट में नयी गेंद संभाल सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

पहले टेस्ट में नयी गेंद संभाल सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

googleNewsNext

कानपुर, 23 नवंबर रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को यहां नेट अभ्यास के दौरान नयी गेंद से गेंदबाजी की जिससे माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में ग्रीन पार्क की स्पिनरों की मददगार पिच पर यह वरिष्ठ भारतीय ऑफ स्पिनर गेंदबाजी का आगाज कर सकता है।

अश्विन ने पिछले साल जून से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला और वह भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हरभजन सिंह (417 विकेट) को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर काबिज होने के करीब हैं। अश्विन ने अब तक 79 मैचों में 413 विकेट लिये हैं। अनिल कुंबले (619) और कपिल देव (434) भारत के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं।

अश्विन इससे पहले भी टेस्ट मैचों में नयी गेंद साझा कर चुके हैं। उन्होंने 33 टेस्ट मैचों की 39 पारियों में नयी गेंद साझा की है। इनमें से 15 अवसरों पर उन्होंने पारी का पहला ओवर किया। इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दोनों पारियों में अश्विन ने नयी गेंद साझा की थी जबकि अहमदाबाद में दूसरी पारी में अक्षर पटेल के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी।

अजिंक्य रहाणे उन्हें फिर से यह जिम्मेदारी सौंप सकते हैं और यदि पिच से मदद मिलती है तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिये उनका सामना करना आसान नहीं होगा।

अभ्यास सत्र के दौरान जब अश्विन ने बल्लेबाजी की तो मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें बैकलिफ्ट को लेकर कुछ गुर भी सिखाये।

भारत पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतर सकता है। अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को तीसरे स्पिनर के रूप में उतारा जा सकता है जिन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पदार्पण श्रृंखला में 27 विकेट लिये थे। जयंत यादव टीम में शामिल चौथे स्पिनर हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app