पाकिस्तान को चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी मिलने से रमीज बेहद खुश

By भाषा | Published: November 16, 2021 08:32 PM2021-11-16T20:32:18+5:302021-11-16T20:32:18+5:30

Rameez very happy to host the Champions Trophy for Pakistan | पाकिस्तान को चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी मिलने से रमीज बेहद खुश

पाकिस्तान को चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी मिलने से रमीज बेहद खुश

googleNewsNext

कराची, 16 नवंबर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 2025 चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को देने से बेहद खुश हैं। इस टूर्नामेंट के साथ देश में दो दशक से भी अधिक समय बाद बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता की वापसी होगी।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे रद्द करने के दो महीने से भी कम समय में पीसीबी को यह अच्छी खबर मिली है।

रमीज ने आईसीसी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता खेल के लिए पाकिस्तान के जुनून को दिखाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी के अपने एलीट टूर्नामेंटों में से एक का मेजबान देश पाकिस्तान को चुनने से मैं बेहद खुश हूं। बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता का आवंटन पाकिस्तान को करके आईसीसी ने हमारे प्रबंधन और संचालन क्षमता तथा कौशल पर पूरा भरोसा जताया है।’’ भारत और श्रीलंका के साथ 1996 विश्व कप की सह मेजबानी करने वाला पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद देश में काफी अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन नहीं कर पाया है।

चैंपियन्स ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2017 में ब्रिटेन में हुआ था और तब पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट की आईसीसी कैलेंडर में आठ साल बाद वापसी होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app