राजस्थान रॉयल्स ने संगकारा को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया

By भाषा | Published: January 24, 2021 04:47 PM2021-01-24T16:47:19+5:302021-01-24T16:47:19+5:30

Rajasthan Royals appointed Sangakkara as Director of Cricket | राजस्थान रॉयल्स ने संगकारा को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया

राजस्थान रॉयल्स ने संगकारा को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 24 जनवरी श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को आगामी सत्र के लिये क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया।

वर्तमान में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष संगकारा को फ्रेंचाइजी के लिये मैदान से इतर क्रिकेट से जुड़ी सभी जिम्मेदारियां निभानी होंगी। इनमें कोचिंग ढांचा, नीलामी योजना, टीम रणनीति, प्रतिभा खोज और विकास तथा नागपुर में रॉयल्स अकादमी का विकास भी शामिल है।

संगकारा ने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ विश्व की प्रमुख प्रतियोगिता में एक फ्रेंचाइजी की क्रिकेट रणनीति तैयार करने साथ इस आईपीएल टीम की भविष्य की सफलता की नींव तैयार करने के लिये विकास कार्यक्रमों और क्रिकेट के बुनियादी ढांचे का निर्माण करना ऐसा मौका है जिसने वास्तव में मुझे प्रेरित किया। ’’

आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ के स्थान पर फ्रेंचाइजी के नये कप्तान नियुक्त किये गये संजू सैमसन ने इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज के निदेशक बनने पर खुशी व्यक्त की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app