राहुल . रोहित टी20 में करेंगे पारी की शुरूआत, अश्विन की वापसी की गुंजाइश नहीं: कोहली

By भाषा | Published: March 11, 2021 06:54 PM2021-03-11T18:54:10+5:302021-03-11T18:54:10+5:30

Rahul . Rohit will start the innings in T20, there is no scope for Ashwin's return: Kohli | राहुल . रोहित टी20 में करेंगे पारी की शुरूआत, अश्विन की वापसी की गुंजाइश नहीं: कोहली

राहुल . रोहित टी20 में करेंगे पारी की शुरूआत, अश्विन की वापसी की गुंजाइश नहीं: कोहली

googleNewsNext

अहमदाबाद, 11 मार्च भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को कहा कि रोहित शर्मा और के एल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में पारी की शुरूआत करेंगे ।

कोहली ने साफ तौर पर कहा कि वाशिंगटन सुंदर के अच्छा खेलने पर रविचंद्रन अश्विन के लिये सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं है ।

भारत में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी इंग्लैंड के खिलाफ इस श्रृंखला से शुरू होगी । कप्तान ने टीम संयोजन को लेकर कुछ संकेत भी दिये ।

उन्होंने कहा ,‘‘ रोहित खेलता है तो केएल राहुल और रोहित पारी की शुरूआत करेंगे ।’’ इसके मायने हैं कि शिखर धवन के लिये टीम में जगह नहीं होगी ।

कप्तान ने कहा ,‘‘ रोहित आराम लेता है या राहुल को चोट वगैरह लग जाती है तो शिखर तीसरा सलामी बल्लेबाज होगा । लेकिन शुरूआती एकादश में रोहित और राहुल होंगे ।’’

शानदार फॉर्म में चल रहे अश्विन की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की संभावना के सवाल पर कोहली कुछ चिढ से गए ।

उन्होंने कहा ,‘‘ वाशिंगटन सुंदर शानदार प्रदर्शन कर रहा है । एक ही विधा के दो खिलाड़ी टीम में नहीं हो सकते । यानी सुंदर के बहुत ही खराब फॉर्म में रहने पर ही यह संभव होगा ।’’

कोहली ने कहा ,‘‘ सवाल पूछते समय कुछ तर्क भी होना चाहिये । आप बताओ कि मैं अश्विन को कहां रखूं । टीम में उसके लिये कहां जगह बनती है । वाशिंगटन पहले ही से टीम में है । सवाल पूछना आसान है लेकिन पहले खुद भी उसका तर्क पता होना चाहिये।’’

वरूण चक्रवर्ती को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि फिटनेस को लेकर कोई समझौता नहीं होगा ।

स्पिनर चक्रवर्ती पिछले कुछ अर्से से फिटनेस समस्याओं से जूझते रहे हैं । उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे से पहले चुना गया था लेकिन बाद में पता चला कि उन्होंने कंधे की चोट छिपाई थी ।

वह योयो टेस्ट में भी नाकाम रहे और उनके चुने जाने की संभावना नहीं है ।

कोहली ने कहा ,‘‘ सभी को समझना होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिये हमने एक व्यवस्था बनाई है । हम उम्मीद करते हैं कि सभी उसका पालन करेंगे । इसमें समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app