राहुल गांधी ने गुजरात स्टेडियम का नाम बदलने पर निशाना साधा

By भाषा | Published: February 24, 2021 07:58 PM2021-02-24T19:58:19+5:302021-02-24T19:58:19+5:30

Rahul Gandhi targeted for renaming Gujarat Stadium | राहुल गांधी ने गुजरात स्टेडियम का नाम बदलने पर निशाना साधा

राहुल गांधी ने गुजरात स्टेडियम का नाम बदलने पर निशाना साधा

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 24 फरवरी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात में एक क्रिकेट मैदान का नामकरण नरेंद्र मोदी के नाम पर किये जाने पर निशाना साधने के लिए ‘हम दो हमारे दो’ का उल्लेख किया। गांधी ने दावा किया कि स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर होने, दो छोर के नाम कार्पोरेट घरानों के नाम पर होने और गृह मंत्री अमित शाह के पुत्र की क्रिकेट प्रशासन में शामिल होने से सच्चाई सामने आ गई है।

गांधी ने ‘हम दो हमारे दो’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ‘‘सच कितनी खूबी से सामने आता है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम-अडाणी छोर- रिलायंस छोर। जय शाह की अध्यक्षता ।’’

गुजरात में क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किए जाने को लेकर विवाद के बीच, सरकार ने बुधवार को कहा कि नाम परिवर्तन में केवल मोटेरा स्टेडियम शामिल है और पूरे खेल परिसर का नाम अभी भी सरदार पटेल के नाम पर है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणियों की बाढ़ आ गई। इन टिप्पणियों में कांग्रेस के कुछ नेताओं और अन्य विपक्षी दलों की टिप्पणियों भी शामिल थीं जिन्होंने आरोप लगाया कि नाम बदलने की कवायद सरदार पटेल के ‘अनादर’ के बराबर है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app