अंतर्राष्ट्रीय करियर में 14 शतक ठोक चुके अजिंक्य रहाणे, बताया इंग्लैंड में किस गेंदबाज के खिलाफ होती है मुश्किल

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टेस्ट में 11, जबकि वनडे में 3 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने एक शो में खुलासा करते हुए बताया...

By भाषा | Published: April 22, 2020 02:17 PM2020-04-22T14:17:20+5:302020-04-22T14:17:46+5:30

Playing James Anderson is really challenging, he knows all conditions well: Ajinkya Rahane | अंतर्राष्ट्रीय करियर में 14 शतक ठोक चुके अजिंक्य रहाणे, बताया इंग्लैंड में किस गेंदबाज के खिलाफ होती है मुश्किल

अंतर्राष्ट्रीय करियर में 14 शतक ठोक चुके अजिंक्य रहाणे, बताया इंग्लैंड में किस गेंदबाज के खिलाफ होती है मुश्किल

googleNewsNext

अपने करियर में हर तरह की पिचों पर खेल चुके भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि इंग्लैंड में उसके तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का सामना करना सबसे चुनौतीपूर्ण है।

रहाणे ने अपने नियोक्ता ‘इंडियन ऑयल’ द्वारा आयोजित इंस्टाचैट में कहा, ‘‘अगर किसी एक गेंदबाज की बात करें तो इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन को खेलना काफी कठिन है। उसे हालात की बखूबी जानकारी है’’ टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन बना चुके रहाणे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में भी शतक जमा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के इस दौर में मानसिक रूप से फिट रहना जरूरी है।

रहाणे ने कहा, ‘‘इस समय मानसिक तौर पर सकारात्मक रहना काफी जरूरी है । मैं मानसिक तौर पर अपने खेल की समीक्षा कर रहा हूं। मानसिक फिटनेस बहुत जरूरी है।’’ कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में खेल बंद है। भारत में भी इंडियन प्रीमियर लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई है।

रहाणे ने लॉकडाउन के सकारात्मक पहलू का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘यह दुखद है लेकिन इसका सकारात्मक पहलू यह है कि मैं अपने परिवार के साथ समय बिता रहा हूं। मेरी बेटी छह महीने की है और मैं उसे समय दे रहा हूं।’’ उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और टेनिस स्टार रोजर फेडरर को अपना आदर्श बताया।

Open in app