6,6,6,6,6 यशस्वी जायसवाल का तूफान, अंग्रेज गेंदबाजों के छुड़ाए पसीने

इंग्लैंड की टीम शनिवार को राजकोट में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 71.1 ओवर में 319 रन पर सिमट गयी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

गेंदबाजों के शानदार प्रयास से भारत ने पहली पारी के हिसाब से 126 रन की बढ़त बनायी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

भारत ने रोहित शर्मा और जडेजा के शतकों की बदौलत पहली पारी में 445 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने लंच तक पांच विकेट पर 290 रन बना लिये थे लेकिन इसके बाद सिराज ने बेन फोक्स, रेहान अहमद और जेम्स एंडरसन के विकेट झटक लिये। वहीं जडेजा ने खतरानक दिख रहे बेन स्टोक्स (41) और टॉम हार्टले के विकेट प्राप्त किये। (फोटो- इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 207 रन से खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने रात की 133 रन की पारी को 153 रन में तब्दील किया। उनकी 151 गेंद की शानदार पारी में 23 चौके और दो छक्के जड़े थे। वह बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप का शिकार हुए जिन्होंने लंच से पहले दो विकेट झटके थे। इंग्लैंड ने अपने अनुभवी खिलाड़ी जो रूट (18) का विकेट गंवा दिया जो रात के स्कोर में नौ रन ही जोड़ सके। (फोटो- इंस्टाग्राम)

वह जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रिवर्स शॉट खेलकर दूसरी स्लिप में खड़े यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे। 21 पारियों में यह नौवीं दफा है जब बुमराह ने इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज का विकेट झटका हो। रूट के इस आसान विकेट के तुरंत बाद कुलदीप ने जॉनी बेयरस्टो (शून्य) को खाता भी नहीं खोलने दिया। बेयरस्टो तेजी से टर्न लेती गेंद को बैकफुट में खेलकर पगबाधा आउट हुए। (फोटो- इंस्टाग्राम)

टेस्ट मैच के तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल ने भारत की पारी को संभाला और जमकर चौके और छक्कों की बरसात कर दी है, यशस्वी अब तक 8 चौके और 5 छक्के लगा चुके हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)