Coronavirus के खौफ में दिखे टीम इंडिया के खिलाड़ी, लखनऊ में मास्क लगाकर आए नजर, देखें तस्वीरें

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। (Photo Credit- ANI)

दूसरे वनडे के लिए भारत और साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ी लखनऊ पहुंच गए थे। लखनऊ के हवाई अड्डे पर शुक्रवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहने हुए थे। (Photo Credit- ANI)

कप्तान विराट कोहली के अलावा अन्य खिलाड़ी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहने नजर आए। (Photo Credit- ANI)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिए गए। (Photo Credit- ANI)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना था। (Photo Credit- ANI)

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण वह मैच नहीं हो पाया था। धर्मशाला में लगातार बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया था। (Photo Credit- ANI)

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस श्रृंखला को रद्द कर दिया जाए। देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है।’’ (Photo Credit- ANI)

बोर्ड अधिकारी ने खुलासा किया, ‘‘भारत में बढ़ते मामलों को देखते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम श्रृंखला में भाग लेने की इच्छुक नहीं थी। खिलाड़ी लगता है कि दहशत में हैं और जल्द से जल्द स्वदेश लौटना चाहते हैं। (Photo Credit- ANI)

बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये बाद में भारत दौरे पर आएगी। बीसीसीआई-सीएसए नये कार्यक्रम पर मिलकर काम करेगा।’’ (Photo Credit- ANI)

सरकारी दिशानिर्देशों के कारण पहले इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने का फैसला किया गया था। सरकार ने महामारी के चलते खेल प्रतियोगिताएं दर्शकों के लिये बंद रखने का निर्णय किया था। (Photo Credit- ANI)

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मैचों के आयोजन को लेकर चिंता व्यक्त की थी। उत्तर प्रदेश में अब तक 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। (Photo Credit- ANI)

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 85 मामले पाए गए हैं, जबकि विश्वस्तर पर ऐसे मामलों की संख्या 130,000 से अधिक हो गयी है। विश्व स्तर पर इस घातक वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। (Photo Credit- ANI)

बीसीसीआई ने दोनों वनडे रद्द करने से पहले गुरुवार को खेल और स्वास्थ्य मंत्रालयों से इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने पर चर्चा की थी। (Photo Credit- ANI)

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था। पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था। (Photo Credit- ANI)