IPL 2024 Auction: ये 5 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी में मिल सकती है सबसे ज्यादा कीमत

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 सीजन की नीलामी होने को तैयार है। मंगलवार को होने वाले आयोजन में 77 स्लॉट के लिए कुल ₹250 करोड़ दांव पर हैं। यह पहली बार है कि नीलामी भारत के बाहर दुबई में आयोजित की जाएगी। ऑक्शन से पहले आइए एक नजर डालते हैं उन 5 खिलाड़ियों पर जो इस सीजन की नीलामी में धमाल मचा सकते हैं।

1. शाहरुख खान (बेस प्राइस: ₹40 लाख) - शाहरुख खान लगभग पूरी लीग की दिलचस्पी आकर्षित कर सकते हैं। वह एक घरेलू खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी बड़े हिट लगाने की क्षमता बेहतरीन है। इसके अलावा, शाहरुख अपनी ऑफ स्पिन पर भी काम कर रहे हैं। वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

2. मिचेल स्टार्क (बेस प्राइस: ₹2 करोड़) - ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने इस साल अपना दूसरा विश्व कप खिताब जीता और 2015 के बाद से आईपीएल में नहीं खेला है। वह अक्सर 34 वर्ष के होने और अपने करियर के अंतिम वर्षों में होने के बावजूद अतीत में और अब सबसे महंगी खरीद के लिए प्रमुख उम्मीदवार रहे हैं। स्टार्क इस सीजन की नीलामी में धमाल मचा सकते हैं।

3. रचिन रवींद्र (आधार मूल्य: ₹50 लाख) - यह इस साल के चलन के अनुरूप होगा यदि रचिन रवींद्र को नीलामी में मोटी रकम मिलती है। अगर माइकल ब्रेसवेल चोटिल नहीं होते तो रवींद्र न्यूजीलैंड की 2023 विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होते। भारतीय परिस्थितियों में रवीन्द्र ने वर्ल्डकप में दमदार प्रदर्शन किया था। वह एक बहुत ही उपयोगी स्पिनर हैं, उनके महत्व को बढ़ाता है।

4. हर्षल पटेल (आधार मूल्य: ₹2 करोड़) - हर्षल पटेल के लिए 2023 सीजन बहुत खराब रहा था। हालांकि इस साल की शुरुआत में 11.50 करोड़ रुपये की बोली लगी थी। इससे उनकी कीमत ज़रा भी कम नहीं हुई है और इसके विपरीत, हर्षल इस नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक बन सकते हैं। पावरप्ले और विशेष रूप से डेथओवर जैसी उच्च दबाव वाली स्थितियाँ वह अवधि हैं जिन्हें उन्होंने पिछले सीज़न से पहले अपना बनाया था। इसके अलावा, वह एक अनुभवी घरेलू खिलाड़ी हैं।

5. वानिंदु हसरंगा (आधार मूल्य: ₹1.5 करोड़) - वानिंदु हसरंगा काफी हद तक संपूर्ण टी20 पैकेज हैं। वह एक चतुर स्पिनर है, निचले मध्य क्रम में कई बड़े शॉट मार सकता है और एक बेहद विश्वसनीय क्षेत्ररक्षक है। वह पहले स्पिनर बॉलिंग ऑलराउंडर होंगे जो ऑलराउंडरों की पहली सूची में उपलब्ध होंगे और पूरे पूल में उनके कैलिबर और उनके ऑल-राउंड कौशल के साथ कोई भी स्थापित कलाई-स्पिनर नहीं हैं।