T20 World Cup: कौन मारेगा बाजी, ऑस्ट्रेलिया में दमखम, फाइनल तक का सफर, देखें तस्वीरें

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीकाः एरोन फिंच की टीम ने आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका पर 5 विकेट से रोमांचक जीत के साथ अभियान की शुरुआत की।

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंकाः लंबे समय के बाद लय में लौटे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की 65 रन की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को सात विकेट से शिकस्त दी। वार्नर ने 42 गेंद की पारी में 10 शानदार चौके लगाने के साथ पहले विकेट के लिए कप्तान आरोन फिंच के साथ 6.5 ओवर में 70 रन की साझेदारी की। फिंच ने 23 गेंद में 37 रन की पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के लगाये। वार्नर ने इसके साथ ही पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (26 गेंद में नाबाद 28) के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। श्रीलंका के 155 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 18 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंडः ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप में अपने तीसरे गेम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से पहली हार का सामना करना पड़ा। मैच के हीरो इंग्लैंड के जोस बटलर रहे।

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेशः ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ी जीत के साथ मजबूत वापसी की, जिससे उनका नेट रन रेट बढ़ा। मेन इन येलो ने 8 विकेट और 13.4 ओवर के साथ खेल जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीजः सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की बेखौफ बल्लेबाजी और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 124 रन की शानदार साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप एक के मैच में शनिवार को यहां वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया। मैन ऑफ द मैच वार्नर ने 56 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन बनाये जबकि मार्श ने 32 गेंद की पारी में 53 रन बनाये। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जड़े। कप्तान कीरोन पोलार्ड की 44 रन (31 गेंद) की शानदार पारी के बाद आंद्रे रसेल की सात गेंद में 18 रन की नाबाद पारी से वेस्टइंडीज सात विकेट पर 157 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने 22 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तानः सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड पाकिस्तान के बॉलर पर टूट पड़े। एरोन फिंच की टीम ने मेन इन ग्रीन को 5 विकेट से हराया। एशियाई टीम फाइनल रेस से बाहर हो गई। आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद चार विकेट पर 176 रन बनाये। इसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बनाये। (स्रोत- आईसीसी)