IPL 2024: बल्ले से विकेट तोड़ी, बोल्ड होने पर गुस्से से लाल हुआ खिलाड़ी, बीसीसीआई ने ऐसे लिया बदला...

IPL 2024 RR Shimron Hetmyer Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है। हार के साथ ही टीम के खिलाड़ी और वेस्टइंडीज प्लेयर शिमरोन हेटमायेर पर एक्शन लिया गया है। बोल्ड होने पर बल्ले से विकेट पर मारा और बीसीसीआई ने शिकंजा कस दिया। हेटमायर पर क्वालीफायर 2 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से 36 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। हालांकि आयोजकों ने यह नहीं बताया कि हेटमायर पर जुर्माना क्यों लगाया गया।

आउट होने के बाद प्रतिक्रिया को लेकर हो सकता है। अभिषेक शर्मा ने 14वें ओवर में उन्हें बोल्ड किया तो हेटमायेर ने निराशा में स्टम्प पर मारने की कोशिश की। आईपीएल ने एक बयान में कहा,‘ राजस्थान रॉयल्स के शिमरोन हेटमायेर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिये मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’

इसमें कहा गया ,‘हेटमायेर ने आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2. 2 के तहत लेवल एक का अपराध किया है।

उन्होंने अपराध और सजा स्वीकार कर ली है। लेवल एक के अपराध में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है।’

हेटमायर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है।

उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

एसआरएच ने हेनरिक क्लासेन की 34 गेंदों में 50 रनों की पारी और ट्रैविस हेड (34) और राहुल त्रिपाठी (37) के योगदान के दम पर नौ विकेट पर 175 रन बनाए। आरआर 20 ओवरों में 7 विकेट पर सिर्फ 139 रन ही बना सका।