रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर का तूफान, राजस्थान रॉयल्स की 4 विकेट से जीत, 6 गेंद बाकी

IPL 2024, RR vs RCB: अहमदाबाद में 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 4 विकेट से हरा कर क्लालिफायर-2 में प्रवेश किया।

172 रनों की पीछा कर रही आरआर ने लक्ष्य 18.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 45, सैमसन ने 17, रियान पराग ने 36 रन बनाए। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने आए हेटमायर ने 26 रन बनाए।

आरआर अब क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। इसके विजेता की टक्कर फाइनल में केकेआर से होगी।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रयास से बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को आठ विकेट पर 172 रन पर रोक दिया।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने ट्रेंट बोल्ट (16 रन देकर एक विकेट) की अगुआई में खराब पावरप्ले से उबरते हुए नियमित अंतराल पर विकेट झटककर आरसीबी बल्लेबाजों को बड़ी साझेदारी नहीं बनाने दी। पिछले मैचों में काफी समय से विकट नहीं लेने वाले अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 19 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। उन्होंने लगातार गेंदों पर कैमरून ग्रीन (27) और ग्लेन मैक्सवेल (0) के विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की जिसके बाद आवेश खान ने 44 रन देकर तीन विकेट झटके।

राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी के अलावा क्षेत्ररक्षकों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया जिसमें विशेष रूप से रोवमैन पावेल शामिल थे। पावेल ने दो शानदार कैच लपके जिससे आरसीबी की रन गति पर लगाम कसी। पावेल ने पावरप्ले में बोल्ट की गेंदबाजी पर फाफ डुप्लेसी (17 रन) के रूप में शानदार कैच लपका। पावेल डीप मिडविकेट से दौड़कर आये और यह कैच लपका। बोल्ट ने अपनी स्विंग और लाइन से बल्लेबाजों की रन गति पर लगाम कसे रखी जिससे बल्लेबाजों को रन जुटाने में परेशानी हुई। बोल्ट जहां दबदबा बना रहे थे, वहीं अन्य गेंदबाज उनकी तरह गेंदबाजी नहीं कर सके।