KKR vs SRH: आंद्रे रसेल का तूफान, कोलकाता में हुई छक्कों की बरसात, 25 गेंद में ठोके 64 रन..

KKR vs SRH, IPL 2024: आंद्रे रसेल की पहले 25 गेंदों में 64 रनों की नाबाद तूफानी पारी, फिर गेंदबाजी में 2 विकेट से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 40 रनों से हराया। (फोटो क्रेडिट- Instagram)

शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर ने विरोधी टीम के खिलाफ बेहद मुश्किल से जीत दर्ज की। बैटिंग करने के मिले न्यौते को भुनाते हुए केकेआर ने सॉल्ट और आंद्रे रसेल के अर्धशतकीय पारी से एसआरएच के सामने 209 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में केकेआर ने अपनी विरोधी टीम को 20 ओवर में 204/7 रन बनाने दिया और मुकाबला 4 रन से अपने नाम कर लिया। (फोटो क्रेडिट- Instagram)

हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए एसआरएच ने कमाल की बल्लेबाजी की। विशेषकर हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन जब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे तब एक पल के लिए केकेआर के खेमे में निराशा के बादल छा गए। उन्होंने 29 गेंदों में 8 छक्कों की बदौलत 63 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। वह 20वे ओवर कर रहे हर्षित राणा की 5वीं गेंद पर कैच आउट हो गए। इससे पहले टीम ने शुरुआत भी अच्छी की थी। टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (32) और अभिषेक शर्मा (32) ने पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने कुछ खास काम नहीं किया। केकेआर की तरफ से हर्षित राणा (3/33) ने गेंदबाजी में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। (फोटो क्रेडिट- Instagram)

इससे पहले फिल साल्ट के ठोस अर्धशतक के बाद आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली, जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने विरोधी टीम के खिलाफ 7 विकेट पर 208 रन का मजबूत स्कोर बनाया। (फोटो क्रेडिट- Instagram)

साल्ट, जो नीलामी में नहीं बिके और उन्हें जेसन रॉय की जगह टीम में शामिल किया गया, ने तेजी लाने की कोशिश करते हुए मयंक मार्कंडे (2/39) द्वारा आउट होने से पहले केवल 38 गेंदों में अपना तीसरा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया।(फोटो क्रेडिट- Instagram)

इंग्लिश बल्लेबाज ने 40 में से 54 रन बनाए। रसेल ने अपनी तूफानी पारी में 7 छक्के और 3 चौके लगाए। एसआरएच की तरफ से टी नटराजन ने सर्वाधिक 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट निकाले। (फोटो क्रेडिट- Instagram)