बटलर की आंधी में उड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स, 107 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को दिलाई जीत

KKR vs RR, IPL 2024: जोस बटलर की नाबाद शतकीय पारी से मंगलवार को आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया। राजस्थान रॉयल्स ने खेल की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। जोस बटलर के बल्ले से यह आईपीएल के इस सीजन का दूसरा शतक है।उन्होंने 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 107 रनों की नाबाद पारी खेली।

बटलर की शतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स ने 224 रनों के लक्ष्य को 20 ओवर में अपने 8 विकेट खोकर हासिल किया। इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले से ही शीर्ष पर काबिज संजू सैमसन के नेतृत्व वाली टीम 7 में से 6 मैचों में जीत से मिले 12 अंकों के साथ अपनी स्थिति को और भी मजबूत कर लिया है।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां राजस्थान रॉयल्स के एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन जाते रहे तो वहीं दूसरी छोर से सलामी बल्लेबाज बटलर केकेआर के गेंदबाजों की धुलाई करते रहे। फॉर्म में चल रहे रियान पराग ने उनके बाद सर्वाधिक 14 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर राजस्थान के लिए मोमोंटम तैयार किया। इसके बाद रोवमैन पॉवेल ने 13 गेंदों में 26 रन जोड़े। इसके बाद बटलर ने अंत तक अपना काम पूरा किया और अपनी टीम को 2 विकेट से जीत दिलाई। केकेआर की तरफ से हर्षित राणा, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट लिए।

इस मैच में केकेआर ने सुनील नारायण के पहले टी20 शतक से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवर में छह विकेट पर 223 रन बनाए। कैरिबियाई बल्लेबाज ने 49 गेंदों में शतक बनाया। आउट होने से पहले उन्होंने 109 रनों की पारी खेली। आउट होने से पहले 56 गेंदों का सामना करते हुए 19 बाउंड्रीज लगाईं। जिनमें 13 चौके और 6 छक्के शामिल थे।

बायें हाथ के बल्लेबाज ने अंगकृष रघुवंशी (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी करके नाइट राइडर्स के बड़े स्कोर का मंच तैयार किया।

इन दोनों के बाद 21 अतिरिक्त रन टीम की ओर तीसरा सर्वोच्च स्कोर रहा। रिंकू सिंह (नौ गेंद में नाबाद 20, दो छक्के, एक चौका) ने अंत में तेजतर्रार पारी खेली। रॉयल्स की ओर से आवेश खान (35 रन पर दो विकेट) और कुलदीप सेन (46 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए।