श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी, हैदराबाद को रौंद चौथी बार फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स

Qualifier 1: मंगलवार को आईपीएल के पहले क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर कोलकोता नाइट राइडर्स (केकेआर) फाइनल में पहुंच गई है। यह चौथी बार है जब केकेआर ने आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

वहीं हार के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के पास 24 मई को एक और मौका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को जीत के लिए 160 रनों का आसान लक्ष्य दिया था, जिसे श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली टीम ने 13.4 ओवर में 164/2 रन बनाकर हासिल कर लिया।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने हैड की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। उन्होंने 24 बॉल में नाबाद 58 रन बनाए। इस पारी में कप्तान ने 5 चौके और 4 छक्के भी जड़े।

उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। बायें हाथ के बल्लेबाज ने 28 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। इससे पहले विजेता टीम की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 44 रन की पार्टनरशिप की।

गुरबाज और नारायण ने क्रमश: 23 और 21 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तान पैट कमिंस और टी नटराजन को एक-एक सफलता मिली।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया , लेकिन टीम आशाजनक प्रदर्शन करने में नाकाम रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम 19.3 ओवर में 159 रन पर आउट हो गयी।