IPL 2019: आंद्रे रसेल ने 13 गेंदों में 48 रन ठोक दिलाई केकेआर को जीत, शाहरुख ने कर दी 'बाहुबली' से तुलना!

आंद्रे रसेल शुक्रवार रात खेले गए आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वन मैन आर्मी बन गए और 13 गेंदों में 7 छक्के जड़ते हुए 48 रन की नाबाद पारी खेली। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रसेल की धमाकेदार बैटिंग के बाद केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने जमैका के इस स्टार खिलाड़ी को सैल्यूट करते हुए बाहुबली के अंदाज में उनकी तस्वीर शेयर करते हुए उनकी इस पारी की अहमियत बयां की।

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पांच मैचों में यह पांचवीं हार है। कोहली की टीम को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने अपनी 49 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

शाहरुख ने केकेआर की यादगार जीत के बाद रसेल की बाहुबली पोज में तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'आप अच्छा खेले केकेआर, क्रिस लिन, नीतीश राणा, रॉबिन उथप्पा। टीम में सबने बहुत अच्छा किया लेकिन आप सब इससे सहमत होंगे की सारी तारीफें इस तस्वीर से कम हैं।'

बाहुबली फिल्म के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी शाहरुख के इस ट्वीट का अपने ही अंदाज में जवाब दिया और लिखा, 'शानदार खेल कोलकाता नाइट राइडर्स, जय माहिष्मती, अपना जोश हमेशा ऊंचा रखें।'

जीत के लिए मिले 206 रन के लक्ष्य के जवाब में एक समय केकेआर की टीम मैच गंवाने के करीब पहुंच गई थी और उसे 26 गेंदों में 67 रन बनाने थे।

लेकिन रसेल ने इसके बाद 13 गेंदों की पारी में 7 छक्कों की मदद से 48 रन ठोकते हुए केकेआर को 5 विकेट से यादगार जीत दिला दी।

रसेल की तूफानी पारी ने विराट कोहली (49 गेंदों में 84) और एबी डिविलियर्स (32 गेंदों में 63) रन की जोरदार पारियों और दूसरे विकेट के लिए की गई 108 रन की साझेदारी की मदद से आरसीबी द्वारा बनाए गए 205/3 के स्कोर को भी फीका कर दिया।

केकेआर के स्टार ऑलराउंडर ने तूफानी पारी के बाद कहा, 'मेरे अंदर का एक हिस्सा कह रहा था कि बहुत ज्यादा रनों की जरूरत है लेकिन मैं लड़ना चाहता था और आखिर मेंस हम पांच गेंदें बाकी रहते ही जीत गए। साथी खिलाड़ियों से अच्छा सपोर्ट मिला और मैं अपना खेल दिखाने के लिए सही लय में हूं।'