विराट कोहली इंस्टाग्राम पोस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय, जानें रोनाल्डो, मेसी और नेमार की कमाई

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली सूची के शीर्ष 20 में एकमात्र भारतीय हैं, जिन्होंने एक पोस्ट के लिए 5 करोड़ रुपये कमाए हैं। वह 19वें स्थान पर हैं, जबकि प्रियंका चोपड़ा 27वें स्थान पर हैं, जो प्रत्येक पद के लिए लगभग 3 करोड़ रुपये कमाती हैं।

विराट के इंस्टाग्राम पर 13 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और वह इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीयों में से एक हैं। शेड्यूलिंग टूल HopprHQ ने इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है।

हॉपर एचडी इंस्टाग्राम रिचलिस्ट 2021 लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए 5 करोड़ रुपये मिलते हैं।

दो साल पहले विराट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के बाद 1.35 करोड़ रुपये कमा रहे थे और दो साल में उनकी कमाई तीन गुना हो गई है।

हॉपरएचक्यू की 2021 'इंस्टाग्राम रिचलिस्ट' के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्रत्येक प्रायोजित पोस्ट से 11.9 करोड़ रुपये कमाते हुए इंस्टाग्राम के सबसे अधिक कमाई करने वाले व्यक्ति बन गए हैं।

रोनाल्डो के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 30 करोड़ तक पहुंच गई थी। वह इतने फॉलोअर्स वाले पहले सेलिब्रिटी हैं। WWE स्टार ड्वेन जॉनसन सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उनके 24 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

पुर्तगाल और जुवेंटस के फुटबॉलर ने शीर्ष स्थान पर ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन की जगह ली है। पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार, जो अब प्रति पोस्ट 11.9 करोड़ रुपये कमाता है, अब पॉप गायक एरियाना ग्रांडे और मेकअप साम्राज्य के मालिक काइली जेनर से आगे दूसरे स्थान पर आ गया है।

दुनिया भर से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट चौथे स्थान पर हैं, रोनाल्डो, मेसी और नेमार के बाद। मेसी इंस्टाग्राम पर प्रत्येक प्रायोजित पोस्ट के लिए 8.6 करोड़ रुपये कमाते हैं जबकि ब्राजीलियाई नेमार के खातों पर पोस्ट 6.1 करोड़ रुपये में जाते हैं।

395 हस्तियों और प्रभावितों की सूची में कोई अन्य भारतीय क्रिकेटर नहीं हैं, वहीं तीन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं - एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस और डेल स्टेन।

टॉप 100 में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा विराट के साथ 27वें नंबर पर हैं। वह प्रति पोस्ट 3 करोड़ रुपये कमाती हैं।