IND vs SL: रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात, बल्लेबाजों को बदलने के लिये तैयार नहीं

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मानते हैं कि शीर्ष छह बल्लेबाजी क्रम में एक बायें हाथ के बल्लेबाज को शामिल करने से विविधता आयेगी लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वह सिर्फ इसे करने के लिये फॉर्म में चल रहे अपने कुछ बल्लेबाजों को बदलने के लिये तैयार नहीं हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

भारत ने गुरूवार को यहां कम स्कोर वाले दूसरे वनडे में चार विकेट से जीत हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला जीत ली लेकिन शीर्ष छह में केवल दायें हाथ के बल्लेबाज होने से इस ‘लाइन-अप’ का अंदाजा लगाया जा सकता है। (credit: file photo)

भारत ने गुरूवार को यहां कम स्कोर वाले दूसरे वनडे में चार विकेट से जीत हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला जीत ली लेकिन शीर्ष छह में केवल दायें हाथ के बल्लेबाज होने से इस ‘लाइन-अप’ का अंदाजा लगाया जा सकता है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी ईशान किशन को बेंच पर बिठाया गया क्योंकि टीम प्रबंधन शुभमन गिल को 2022 में निरंतरता दिखाने के लिये ज्यादा मौका देना चाहता था। रोहित ने कहा, ‘‘शीर्ष क्रम में एक बायें हाथ का बल्लेबाज होना अच्छा है लेकिन जिन खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, उन्होंने पिछले एक साल में काफी रन जुटाये हैं। ’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)

इस तरह उन्होंने इस बात को नहीं छुपाया कि किशन को अपने मौके का इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘आदर्श रूप से हम एक बायें हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे लेकिन हमें अपने दायें हाथ के बल्लेबाजों के स्तर के बारे में पता है और हम इस समय इससे काफी सहज भी हैं। ’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)

रोहित ने केएल राहुल की तारीफ की, जिनके शामिल होने से सूर्यकुमार यादव और किशन को अंतिम एकादश को बाहर रखा गया। इस कम स्कोर वाले मुकाबले में राहुल की 103 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी निर्णायक रही और भारतीय कप्तान इससे काफी खुश थे। उन्होंने कहा, ‘‘यह करीबी मैच था लेकिन इस तरह के मैच आपको काफी कुछ सिखाते हैं। केएल अब लंबे समय से पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है, इससे आपको आत्मविश्वास मिलता है कि एक अनुभवी बल्लेबाज पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है। ’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)