IND vs NZ: 6 फीट 8 इंच के इस गेंदबाज ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया ढेर, देखें मैच की तस्वीरें

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन शानदार शुरुआत की।

भारत को पहली पारी में 242 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोए 63 रन बना लिए, टॉम ब्लेंडल 29 और टॉम लाथम 27 रन पर नाबाद हैं।

इन दोनों ने 23 ओवरों के खेल में किवी टीम को कोई झटकने नहीं लगा दिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम काइल जैमीसन की टी के बाद के सत्र में की गई घातक गेंदबाजी के आगे 242 रन पर सिमट गई।

एक समय अच्छी स्थिति में दिख रही भारतीय टीम ने अपने आखिरी 6 विकेट महज 48 रन में गंवाते हुए बड़ा स्कोर बनाने का मौका गंवा दिया।

भारत के लिए हालांकि तीन बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (54), चेतेश्वर पुजारा (54) और हनुमा विहारी (55) ने अर्धशतक लगाए, लेकिन इनमें से कोई भी इसे बड़े स्कोर में नहीं तब्दील कर पाया।

कप्तान कोहली लगातार तीसरी टेस्ट पारी में नाकाम रहे और 3 रन बनाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में दसवीं बार टिम साउदी का शिकार बन गए।

भारतीय टीम को असली नुकसान पहुंचाया अपना दूसरे टेस्ट खेल रहे काइल जैमीसन ने, जिन्होंने 45 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए पहली बार पारी में पांच विकेट झटकने का कारनामा किया, उनके अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट और वापसी कर रहे नील वैगनर ने पुजारा का कीमती विकेट झटका।

भारत की तरफ से दो बेहतरीन साझेदारियां हुईं, पहली शॉ और पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 50 रन और फिर पुजारा और हनुमा विहारी के बीच पांचवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी।