IND vs ENG: अंग्रेजों के पसीने छुड़ाएगा, 27 साल का ये तेज गेंदबाज, टीम इंडिया में हुई एंट्री

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों को लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में नामित किया गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि उनकी भागीदारी मेडिकल टीम से मंजूरी के बाद तय की जाएगी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

27 साल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम में जगह मिली है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के शेष तीन टेस्ट से हट रहे हैं। कोहली पहले ही शुरुआती दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले चुके थे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अगले तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। अय्यर को चोट के कारण बाहर कर दिया गया है और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी आगे उनकी प्रगति पर नजर रखेगी। अय्यर ने पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद विजाग में भारत ने वापसी की थी और श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली थी। अब भारतीय टीम की नजरें सीरीज में बढ़त लेने की होगी। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा। (फोटो- इंस्टाग्राम)

अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रित बुमरा (वीसी), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। (फोटो- इंस्टाग्राम)