IND vs SA: 11 जनवरी से तीसरा टेस्ट, मैदान में दिखे कप्तान विराट कोहली, लगाए चौके और छक्के!, खेलेंगे 99वां मैच, देखें तस्वीरें

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां नेट्स पर अभ्यास किया तथा उनके ऑफ ड्राइव और कवर ड्राइव इस बात के संकेत हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं। वह पीठ दर्द के कारण जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे। 99वां टेस्ट खेलेंगे!

भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में मिली हार को भुलाकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार श्रृंखला जीतने के उद्देश्य से अभ्यास शुरू किया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘‘हम यहां खूबसूरत केपटाउन में हैं। भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।’’

तीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है। तीसरा टेस्ट यहां 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। यदि कोहली मैच के लिये फिट हो जाते हैं तो हनुमा विहारी को उनके लिये टीम में जगह बनानी होगी। बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में कई तस्वीरें दी हैं जिनमें एक तस्वीर में कोहली को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कवायद में लगे भारत ने सेंचुरियन में पहले मैच में 113 रन से जीत दर्ज करके शानदार शुरुआत की थी लेकिन जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम शनिवार को केपटाउन पहुंच गयी थी। भारत दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के बिना उतरी थी लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जतायी थी कि वह निर्णायक मैच के लिये फिट हो जाएंगे।

कोहली की पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न थी और उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना संदिग्ध है। वह दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गये थे। उनकी जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को अंतिम एकादश में लिया जा सकता है।

भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में मिली हार को भुलाकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार श्रृंखला जीतने के उद्देश्य से तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिये रविवार को अभ्यास शुरू कर दिया।

भारतीय टीम शनिवार को केपटाउन पहुंच गयी थी। भारत दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के बिना उतरी थी लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जतायी थी कि वह निर्णायक मैच के लिये फिट हो जाएंगे। कोहली की पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न थी और उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना संदिग्ध है। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वह चोटिल हो गये थे। उनकी जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को अंतिम एकादश में लिया जा सकता है। (सभी फोटोः bcci)