IRE vs IND: हार्दिक पंड्या को पीछे छोड़ जसप्रीत बुमराह इस भारतीय एलीट लिस्ट में हुए शामिल

IRE vs IND: टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को पीछे छोड़ दिया है। तेज गेंदबाज के नाम अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 74 विकेट हैं और वह मेन इन ब्लू के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह ने यह उपलब्धि हासिल की। तेज गेंदबाज ने एक और चौंका देने वाला स्पैल डाला और अपने नेतृत्व में टीम इंडिया को न केवल जीत दिलाई, बल्कि सीरीज पर कब्जे को भी सुनिश्चित किया। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल आयरलैंड से 2-0 से आगे है।

पहले गेम में टीम इंडिया में शानदार वापसी करने वाले बूम बूम बुमराह दूसरे गेम में भी अपने खेल के शीर्ष पर थे। उन्होंने अपनी गति भी बढ़ायी और विविधताओं का शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी गेंदों से आयरिश बल्लेबाजों को चकमा दिया।

बुमराह अपने चार ओवरों में 2/15 के आंकड़े के साथ लौटे। पारी के आखिरी ओवर में जिस चीज ने कई लोगों का ध्यान खींचा, उसने पहला विकेट फेंका और अपनी टीम को 33 रन से मैच जिता दिया। भारत ने एक मैच बाकी रहते सीरीज भी जीत ली है।

दूसरे मैच में दो विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने टी20ई में 74 विकेट भी पूरे कर लिए और हार्दिक पंड्या को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम इस प्रारूप में 73 विकेट हैं। इस तेज गेंदबाज से अब केवल युजवेंद्र चहल (96) और भुवनेश्वर कुमार (90) ही आगे हैं।