ICC World Cup: डेविड वॉर्नर ने ठोके 89 रन, ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से धोया

एडम जम्पा और पैट कमिंस (3-3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद डेविड वॉर्नर (नाबाद 89) और एरोन फिंच (66) की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के चौथे मुकाबले में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की और अफगानिस्तान से मिले लक्ष्य को 91 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

डेविड वॉर्नर ने 114 गेंदों पर 89 रन की नाबाद पारी खेली।

एरोन फिंच 49 गेंदों में 6 चौके और चार छक्के की मदद से 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने पारी शुरू की। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

25वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने उस्मान ख्वाजा को पगबाधा आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया, जो 20 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए।

रहमत शाह और हसमातुल्लाह शाहिदी (18) ने टीम को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन 56 के कुल स्कोर पर एडम जाम्पा ने शाहिदी को विकेट के पीछे एलेक्स कैरी के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद 75 के कुल स्कोर पर रहमत को भी जम्पा ने अपना शिकार बनाया। रहमत ने 60 गेंदों की पारी में छह चौके की मदद से 43 रन बनाए। दो रन बाद मोहम्मद नबी (7) भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

166 के स्कोर पर आठ विकेट गंवाने के बाद अफगानिस्तान की टीम मुश्किल में आ गई थी, लेकिन अंत में राशिद खान ने 11 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 27 रन बना अपनी टीम को 200 के पार पहुंचाया।