GT vs PBKS: शशांक सिंह ने गुजरात के मुंह से छीनी जीत, 29 गेंदों में खेली 61 रनों की तूफानी पारी

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया।

पंजाब के मध्य क्रम के बल्लेबाज शशांक सिंह की 4 छक्के, 6 चौके के साथ खेली गई 29 गेंदों में 61 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी की बदौलत पंजाब के किंग्स ने जीटी के 200 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को अपने सात विकेट गंवाकर एक गेंद रहते हासिल कर लिया।

पंजाब के आशुतोष शर्मा ने भी सिंह का बखूबी साथ दिया और 17 गेंदों में 31 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली। उनके अलावा प्रभसिमरन सिंह ने भी 35 रन जोड़े, जब टीम को रनों की आवश्यकता थी। हालांकि सलामी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। कप्तान शिखर धवन दूसरे ओवर की पहली गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हो गए। उमेश यादव ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो 13 गेंदों में 22 रन बनाकर अपना विकेट नूर अहमद को दे बैठे।

मेजबान टीम की ओर से सभी 6 गेंदबाजों (नूर अहमद, उमेश यादव, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मोहित शर्मा, दर्शन नालकंडे) ने विकेट लिए। नूर अहमद को केवल 2 विकेट मिले। बाकि सभी ने एक-एक सफलता अपने नाम की। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स को अंक तालिका में दो अंकों का फायदा पहुंचा है टीम 7वें स्थान से अब 4 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ चार विकेट पर 199 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस की ओर से कप्तान शुभमन गिल ने सर्वाधिक नाबाद 89 रन बनाए। उनके अलावा साईं सुदर्शन ने 19 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। जबकि पंजाब किंग्स की तरफ से कागिसो रबादा ने दो विकेट चटकाए। हर्षल पटेल और हरप्रीत बरार को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।