T20 World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने टी20 विश्व कप की वापसी के दिये संकेत

T20 World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि वह अगले साल होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर विचार कर रहे हैं।

2021 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के बाद से डु प्लेसिस ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है और अपने देश के लिए उनका आखिरी सफेद गेंद मुकाबला 2020 के अंत में केप टाउन में इंग्लैंड के खिलाफ टी20ई प्रतियोगिता में था।

डु प्लेसिस इस समय अबू धाबी में एक अन्य घरेलू टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं और उन्होंने संकेत दिया है कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संभावित वापसी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के नए सफेद गेंद कोच रॉब वाल्टर के साथ चर्चा कर रहे हैं।

डु प्लेसिस ने कहा, ''मुझे विश्वास है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं।'' उन्होंने कहा, "हम पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात कर रहे हैं। यह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के संतुलन का पता लगाने के बारे में है। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है।"

डु प्लेसिस ने 2014 और 2016 में दो टी20 विश्व कप अभियानों के दौरान दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की, लेकिन टूर्नामेंट के पिछले दो संस्करणों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया, इस तथ्य के बावजूद कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सफेद गेंद क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर कभी संन्यास नहीं लिया है।