SRH vs RR: ध्रुव जुरेल की शानदार पारी, 35 गेंदों में 56 रन, सनराइजर्स हैदराबाद 36 रन से जीता

SRH vs RR, Qualifier 2:आईपीएल 2024 के दूसरे क्लीफायर मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराकर फाइनल में पहुंच गई है। अब वह 26 मई को खिताबी भिड़ंत के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से चेन्नई के इसी एमए चिदम्बरम स्टेडियम में भिड़ेगी। इस मुकाबले में 176 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान रॉयल्स टीम 20 ओवर में अपने 7 विकेट खोकर 139 रन बना सकी। टीम के लिए ध्रुव जुरेल ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 42 रनों का योगदान दिया। लेकिन शेष अन्य बल्लेबाज एसआरएच की गेंदबाजी के सामने बौने साबित हुए। खासकर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ रॉयल्स के बल्लेबाज बिल्कुल भी नहीं चले।

एसआरएच के लिए स्पिन गेंदबाज शाहबाज अहमद ने सर्वाधिक 3 विकेट निकाले। उन्होंने अपने 4 ओवर में केवल 23 रन ही दिए। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। नटराजन और कप्तान पैट कमिंस को भी एक-एक सफलता मिली। एसआरएच के कप्तान ने अपने स्पिन गेंदबाजों का भरपूर इस्तेमाल किया। बायें हाथ के गेंदबाज टी नटराजन ने तो केवल 3 ओवर में 13 रन दिए।

मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने हेनरिक क्लासेन के अर्धशतकीय पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए नौ विकेट पर 175 रन बनाए।

क्लासेन ने 34 गेंद में चार छक्कों से 50 रन की पारी खेली। उन्होंने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 और शाहबाज अहमद (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी भी की।

उनके अलावा राहुल त्रिपाठी ने भी (37) उपयोगी पारी खेली।

वहीं रॉयल्स की ओर से आवेश खान (27 रन पर तीन विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (45 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि संदीप शर्मा (25 रन पर दो विकेट) ने दो विकेट हासिल किए।