Coronavirus: खेल जगत पर कोरोना की मार, कुछ टूर्नामेंट हुए रद्द तो कुछ की बदल गई तारीखें

कोरोना वायरस (Covid-19) ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है और इसका असर खेल जगत पर भी पड़ा है। कोरोना के डर से कई खेल प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया गया है तो कई को टाल दिया गया है। कुछ जगह पर खेलों का आयोजन दर्शकों की गैरमौजूदगी में किया जा रहा है। (फोटो- लोकमत)

कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरे के डर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 13वें सीजन को टालने का फैसला किया है। बीसीसीआई के फैसले के अनुसार आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था। (फाइल फोटो)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा और तीसरा वनडे मैच के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है। (फाइल फोटो)

राजकोट में खेला गया रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबले में आखिरी दिन के खेल का आयोजन खाली स्टेडियम में कराया गया। (फाइल फोटो)

मुंबई और पुणे में सात से 22 मार्च तक चलने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज रद्द कर दिया गया है। (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को राजधानी में किसी भी खेल गतिविधि पर रोक लगा दी। इसके बाद नई दिल्ली में 24 से 29 मार्च के बीच होने वाला इंडिया ओपन टूर्नामेंट पर खतरा मंडराने लगा है, जो पहले खाली स्टेडियम में खेला जाना था। (फाइल फोटो)

फुटबॉल - एटीके और चेन्नईयन एफसी के बीच गोवा में 14 मार्च को होने वाला इंडियन सुपर लीग का फाइनल खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि भारत और कतर के बीच भुवेनश्वर में 26 मार्च को होने वाला फीफा विश्व कप क्वॉलिफायर मैच स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा भारत और अफगानिस्तान के बीच कोलकाता में 9 जून को होने वाला फीफा विश्व कप क्वॉलिफायर मैच स्थगित कर दिया गया है। आइजोल में 14 से 27 अप्रैल के बीच होने वाले संतोष ट्रॉफी मैचों का अंतिम चरण स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा आईलीग के बाकी बचे 28 मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। (फाइल फोटो)

निशानेबाजी : नई दिल्ली के करणी सिंह शूटिंग रेंज में 15 से 25 मार्च के बीच होने वाला आईएसएसएफ राइफल, पिस्टल एवं शॉटगन विश्व कप स्थगित कर दिया गया है। (फाइल फोटो)

आईसीसी 26 से 29 मार्च तक दुबई में होने वाली बैठक को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। (फाइल फोटो)

उताह जाज क्लब के एक खिलाड़ी के कोरोना वायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद राष्ट्रीय बास्केटबॉल संघ (एनबीए) ने पूरा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। एनबीए ने यह फैसला बुधवार को लिया। (फोटो- लोकमत)

इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंटस के डिफेंडर डेनिएल रुगानी कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं। क्लब ने कहा कि रुगानी का इलाज चल रहा है और उन्हें सबसे अलग रखकर प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं। हम उन लोगों पर भी नजर रख रहे हैं, जो इनसे मिले हैं। इटली की सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में तीन अप्रैल तक सभी खेल आयोजन स्थगित कर दिए हैं। जुवेंटस को हालांकि चैंपियंस लीग में लियोन से भिड़ना है लेकिन यह मैच दर्शकों के बगैर ही खेला जाएगा। यूएफा ने यह साफ नहीं किया है कि इस मुकाबले को जारी रखा जाएगा या नहीं। (फाइल फोटो)

कतर में इस माह होने वाले यूरो कप वॉर्म-अप टूर्नामेंट को कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में यूरोपियन चैंपियंस पुर्तगाल, विश्व कप की उपविजेता क्रोएशिया, बेल्जियम और स्विट्रजलैंड भाग ले रही थी। यह टूर्नामेंट यूरो कप से पहले वॉर्म-अप के तौर पर 26 से 30 मार्च तक आयोजित होना था। (फाइल फोटो)

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है और भारत में अब तक 74 लोग इससे संक्रमित हैं। कर्नाटक में गुरुवार को इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। (फोटो- लोकमत)