IND vs AUS: चेतेश्वर पुजारा ने पिच को लेकर कही ये बात, तीसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज

तीसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने होलकर स्टेडियम की पिच को 'बल्लेबाजी के लिए कठिन' करार देने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखायी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पुजारा ने एक बार फिर गजब का जज्बा दिखाते हुए 142 गेंदों में 59 रन की पारी खेली। लेकिन नाथन लियोन ने उनकी पारी का अंत किया। (फोटो- इंस्टाग्राम)

उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजी के लिए यह मुश्किल पिच है। यह आसान नहीं है, आपको अपने डिफेंस पर भरोसा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजी के लिए यह मुश्किल पिच है। यह आसान नहीं है, आपको अपने डिफेंस पर भरोसा करने की जरूरत है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

सुनिश्चित करें कि अगर शार्ट गेंद है तो बैकफुट पर खेलें। ’’ भारत की दूसरी पारी में से करीब आधे रन पुजारा ने बनाये जिससे टीम की 75 रन की बढ़त सुनिश्चित हुई। लियोन के 64 रन पर आठ विकेट से भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर सिमट गयी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पुजारा ने दिन का खेल खत्म होने के बाद ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘हो सकता है कि 75 रन ज्यादा नहीं हों, लेकिन मौका है। ’’ इस ट्रैक पर रणनीति के बारे में पूछे जाने पर पुजारा ने कहा, ‘‘आपको इस पिच पर आक्रमण करने के अलावा रक्षात्मक होकर खेलना होगा, दोनों का मिश्रण अपनाना होगा। ’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)