सबसे शानदार क्रिकेट कपल! जानें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल स्टार्क और एलिसा हिली की अनोखी लव स्टोरी

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का मैच देखने के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर लौट आए हैं। इसकी वजह जानकर आप उनकी तारीफ करेंगे....(Photo: Mitch Starc/Instagram)

दरअसल मिशेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हिली आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

अपनी पत्नी का उत्साह बढ़ाने के लिए और फाइनल मैच देखने के लिए ही स्टार्क दक्षिण अफ्रीका का दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

एलिसा हिली और मिशेल स्टार्क की पहली मुलाकात 9 साल की उम्र में हुई थी। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

स्टार्क और एलिसा हिली ने 2015 को सगाई की थी और 2016 में दोनों विवाह के बंधन में बंधे। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

ये दोनों टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दुनिया के केवल तीसरे कपल हैं। इससे पहले 1950 से 1960 के बीच इंग्लैंड के कपल (रोजर और रुथ) और श्रीलंकाई कपल गाय और रसांजलि एलविस 1980 से 90 के दशक में टेस्ट क्रिकेट खेले थे। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

दाएं हाथ की बल्लेबाज और विकेटकीपर एलिसा हिली के पिता ग्रेग हिली क्वींसलैंड के लिए क्रिकेट खेले जबकि उनके चाचा इयान हिली क्रिकेट इतिहास के सबसे महान विकेटकीपरों में से एक हैं और एक समय उनके नाम सबसे ज्यादा शिकार करने का रिकॉर्ड था। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

एलिसा हिली ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के लिए 4 टेस्ट में 201 रन, 73 वनडे में 1638 रन और 101 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1809 रन बनाए हैं। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

वहीं मिशेल स्टार्क ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 57 टेस्ट में 244 विकेट, 90 वनडे में 178 विकेट और 31 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 43 विकेट लिए हैं। (Photo: Mitch Starc/Instagram)

मिशेल स्टार्क और एलिसा हिली की जोड़ी न केवल क्रिकेट के सबसे रोमांटिक कपल में से एक है, बल्कि दोनों अपनी टीमों के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से भी एक हैं (Photo: Mitch Starc/Instagram)