6 फूटा खिलाड़ी ने निकाली पाकिस्तानी गेंदबाज की अकड़, जड़ा 107 मीटर लंबा छक्का, दर्शक बोले 'बाप रे बाप'

Major League Cricket 2024: टी20 क्रिकेट में सबसे बेहतरीन छक्का लगाने वाले खिलाड़ी के रूप में जाने जाने वाले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने एक बार फिर 107 मीटर का छक्का जड़कर गेंदबाजों में अपनी दहशत बनाई। यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट में एमएलसी के लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते हुए रसेल ने पाकिस्तान के हारिस राउफ की गेंद पर उनके अंतिम ओवर में एक लंबा छक्का जड़ा। यह पल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

यह उस निर्णायक अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर हुआ जब जमैका के शानदार पावर हिटर ने हारिस राउफ की पिच-अप डिलीवरी को मिड-विकेट स्टैंड के ऊपर से मारा।

इस ऊंची स्ट्राइक ने न केवल एमएलसी सीजन दो का सबसे लंबा छक्का बनाया बल्कि एलएकेआर के कुल स्कोर में संभावित रन भी जोड़े। आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए, जिसमें यह शानदार छक्का भी शामिल था, जिससे उनकी टीम सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाफ 165/6 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रही। उनकी शानदार बल्लेबाजी के बावजूद, एलएकेआर को हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने 15.2 ओवर में लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया, जिससे LAKR को तीन मैचों के बाद एक जीत और दो हार का सामना करना पड़ा, जो पिछले सीजन में तालिका में सबसे निचले स्थान पर रहने वाली टीम के लिए निराशाजनक परिणाम था। रसेल ने 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है।

वह आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की खिताबी जीत के पीछे थे, जब उन्होंने 222 रन बनाए और 19 विकेट लिए और टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। लेकिन वह वास्तव में 2024 के टी20 विश्व कप में घरेलू मैदान पर ऐसा नहीं कर सके - हालांकि वेस्टइंडीज ग्रुप चरण के दौरान अजेय रहा, लेकिन अंततः सुपर 8 चरण में वे बाहर हो गए।

14 जुलाई, रविवार को एलएकेआर का सामना सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स से होने वाला है, ऐसे में फॉर्म और अनुभव ही सब कुछ होगा क्योंकि रसेल अपनी टीम को फिर से जीत दिलाने और आखिरकार एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे।