हैदराबाद ने पंजाब को धोया, अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में ठोके 66 रन, SRH की 4 विकेट से जीत

SRH vs PBKS, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को खेले गए 69वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैदराबाद की टीम ने अंकतालिका में केकेआर के बाद दूसरा स्थान प्राप्त किया। अपने आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स को हराकर पैट कमिंग के नेतृ्त्व वाली टीम ने अब 17 अंक हासिल किए हैं। इस मुकाबले में प्लेऑफ की रेस पहले ही बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच को जीत के लिए 215 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था जिसे एसआरएच ने अपने 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को 19.1 ओवर में प्राप्त किया।

विजेता टीम के लिए अभिषेक शर्मा ने 66 रन की विस्फोटक पारी खेली। इसके लिए उन्होंने केवल 28 गेंदे खर्च की और अर्धशतकीय पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए।

उनके अलावा क्लासेन ने 26 गेंदों में 42 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। राहुल त्रिपाठी (33 रन) और नीतीश रेड्डी (37 रन) ने भी टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट निकाले। जबकि हरप्रीत बरार और शशांस सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट पर 215 रन बनाये थे।

पंजाब किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 71 जबकि रिले रोसोयू ने 49 और अथर्व तायड़े ने 46 रन की आक्रामक पारियां खेली।

जबकि सनराइजर्स के लिए टी नटराजन ने दो विकेट लिये।