टी20 विश्व कप मैच में भारत पर पाक की जीत को सदभावना के तौर पर लिया जाए :महबूबा

By भाषा | Published: October 25, 2021 08:26 PM2021-10-25T20:26:00+5:302021-10-25T20:26:00+5:30

Pakistan's win over India in T20 World Cup match should be taken as goodwill: Mehbooba | टी20 विश्व कप मैच में भारत पर पाक की जीत को सदभावना के तौर पर लिया जाए :महबूबा

टी20 विश्व कप मैच में भारत पर पाक की जीत को सदभावना के तौर पर लिया जाए :महबूबा

googleNewsNext

श्रीनगर, 25 अक्टूबर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने लोगों से टी 20 विश्व कप मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत को सद्भावना के तौर पर लेने की सोमवार को अपील की।

उनका यह बयान कश्मीरियों द्वारा पड़ोसी देश की जीत का जश्न मनाने के खिलाफ रोष पैदा होने के बीच आया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने विश्व कप मैच में रविवार को भारत को 10 विकेट से हरा दिया। उसने अपने 13वें प्रयास में चिर प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत दर्ज की।

पंजाब के संगरूर जिले में रविवार रात भाई गुरुदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कुछ कश्मीरी और उत्तर प्रदेश व बिहार के छात्रों के बीच इस मुद्दे को लेकर झड़प हो गई।

पुलिस ने बताया कि मैच के बाद कुछ नारेबाजी होने के बाद यह घटना हुई।

महबूबा ने ट्वीट किया, ‘‘पाक की जीत पर कश्मीरियों के खिलाफ इस तरह का गुस्सा क्यों है? कुछ लोग हत्या करने के नारे लगा रहे हैं-देश के गद्दारों को गोली मारो...। किसी को यह नहीं भूलना चाहिए कि जब जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया गया था तब कितने लोगों ने मिठाइयां बांटी थी। ’’

उन्होंने कहा कि हर किसी को पाक की जीत को सद्भावना के साथ लेना चाहिए।

महबूबा ने कहा, ‘‘...इसे सद्भावना के तौर पर विराट कोहली की तरह लीजिए, जिन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को सबसे पहले बधाई दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app