डिकवेला, मेंडिस, गुणतिलका पर एक साल का प्रतिबंध और एक करोड़ रुपये का जुर्माना: एसएलसी

By भाषा | Published: July 30, 2021 09:21 PM2021-07-30T21:21:16+5:302021-07-30T21:21:16+5:30

One year ban on Dickwella, Mendis, Gunatilaka and fine of Rs 1 crore: SLC | डिकवेला, मेंडिस, गुणतिलका पर एक साल का प्रतिबंध और एक करोड़ रुपये का जुर्माना: एसएलसी

डिकवेला, मेंडिस, गुणतिलका पर एक साल का प्रतिबंध और एक करोड़ रुपये का जुर्माना: एसएलसी

googleNewsNext

कोलंबो, 30 जुलाई श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पिछले महीने ब्रिटेन के दौरे पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए शुक्रवार को सीनियर खिलाड़ियों कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणतिलका पर एक साल के प्रतिबंध के साथ एक करोड़ श्रीलंकाई रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान किसी ने इन तीनों को डरहम की सड़कों घूमते हुए कैमरे में कैद कर लिया था। उन्होंने टीम के बायो-बबल को तोड़ा था। इसके बाद उन्हें दौरे के बीच में घर वापस भेज दिया गया था।

उन्हें एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक समिति का भी सामना करना पड़ा, जिसने डिकवेला के लिए 18 महीने के प्रतिबंध जबकि मेंडिस और गुणतिलका के लिए दो साल के प्रतिबंध की सिफारिश की थी।

एसएलसी की समिति ने हालांकि शुक्रवार को उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने पर छह महीने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया। उनकी बाकी एक साल की सजा को निलंबित कर दिया गया है। यह निलंबित सजा दो साल के लिए वैध रहेगी और इस दौरान इन खिलाड़ियों को फिर से नियमों की अनदेखी करने से बचना होगा।

एसएलसी ने खिलाड़ियों पर तीन आरोप लगाये जिसमें, ‘कोविड-19 से जुड़े दिशा निर्देशों की अनदेखी कर के दूसरे खिलाड़ियों को खतरे में डालने के साथ रात 10.30 बजे तक होटल के अपने कमरे में नहीं पहुंचना और देश तथा बोर्ड को बदनाम करना शामिल है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app