मेरी टीम में कोई गुटबंदी नहीं, स्वतंत्र फैसले लूंगा : बाबर आजम

By भाषा | Published: November 20, 2020 04:57 PM2020-11-20T16:57:41+5:302020-11-20T16:57:41+5:30

No factionalism in my team, will take independent decisions: Babar Azam | मेरी टीम में कोई गुटबंदी नहीं, स्वतंत्र फैसले लूंगा : बाबर आजम

मेरी टीम में कोई गुटबंदी नहीं, स्वतंत्र फैसले लूंगा : बाबर आजम

googleNewsNext

कराची, 20 नवंबर बाबर आजम को सभी प्रारूपों के लिये पाकिस्तान की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है और शुक्रवार को उन्होंने कहा कि उनकी टीम में कोई गुटबंदी नहीं है और वह सीनियर खिलाड़ियों के सहयोग से स्वतंत्र नेतृत्वकर्ता बनना चाहेंगे।

पाकिस्तानी टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी जिसमें 35 खिलाड़ी और 15 अधिकारी शामिल हैं।

सीनियर टीम न्यूजीलैंड में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी जबकि पाकिस्तानी ए टीम चार दिवसीय दो मैच और चार या पांच टी20 मैच खेलेगी।

लाहौर में मीडिया से बात करते हुए बाबर ने उस सवाल को खारिज कर दिया कि उन्हें कप्तान बनाये जाने को लेकर खिलाड़ियों में कोई विरोध है।

बाबर ने कहा, ‘‘यह युवा टीम है और हमारे ड्रेसिंग रूम में कोई गुटबाजी या विरोध नहीं है। टीम एकजुट है। प्रत्येक खिलाड़ी सम्मान करता है और दूसरे खिलाड़ियों का समर्थन करता है और उनके प्रदर्शन पर गर्व करता है। हमारी टीम में कोई किसी का मजाक नहीं उड़ाता। ’’

बाबर ने यह भी जोर दिया कि उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी से कोई दबाव महसूस नहीं हो रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा दबाव के साथ खेला हूं। जब मैं पाकिस्तानी टीम के साथ आया था तो मुझ पर प्रदर्शन करने का दबाव था। हमें प्रत्येक दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। अब एक नयी चुनौती है और जिम्मेदारी है और मैं सफेद गेंद के क्रिकेट के अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app