WPL 2024 Auction: दिल्ली कैपिटल्स ने एनाबेल सदरलैंड को ₹2 करोड़ में खरीदा, शबनीम इस्माइल को मुंबई इंडियंस ने ₹1.2 करोड़ में लिया

दिल्ली कैपिटल्स ने डब्ल्यूपीएल 2024 की नीलामी के शुरुआती दौर में 2 करोड़ रुपये की बोली में मुंबई इंडियन को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को खरीद लिया।

By रुस्तम राणा | Published: December 9, 2023 07:09 PM2023-12-09T19:09:09+5:302023-12-09T19:13:05+5:30

WPL 2024 Auction Delhi Capitals Buy Annabel Sutherland For ₹2 Crore, Shabnim Ismail Goes To Mumbai Indians For ₹1.2 Crore | WPL 2024 Auction: दिल्ली कैपिटल्स ने एनाबेल सदरलैंड को ₹2 करोड़ में खरीदा, शबनीम इस्माइल को मुंबई इंडियंस ने ₹1.2 करोड़ में लिया

WPL 2024 Auction: दिल्ली कैपिटल्स ने एनाबेल सदरलैंड को ₹2 करोड़ में खरीदा, शबनीम इस्माइल को मुंबई इंडियंस ने ₹1.2 करोड़ में लिया

googleNewsNext
Highlights नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर एनाबेल सदरलैंड को 2 करोड़ में खरीदा दिल्ली 40 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ 22 वर्षीय हरफनमौला के लिए नीलामी की दौड़ में शामिल हुई थीशबनीम इस्माइल को ₹1.20 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा

WPL 2024 Auction: दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी के शुरुआती दौर में 2 करोड़ रुपये की बोली में मुंबई इंडियन को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को खरीद लिया। दिल्ली 40 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ 22 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम तेज गेंदबाज के लिए दौड़ में शामिल हो गई, और मुंबई इंडियंस ने उन्हें एक बड़ी बोली के साथ सीधे खरीद लिया।

सदरलैंड के लिए एक करोड़ के आंकड़े को पार करने और 1.5 करोड़ के पार जाने से पहले उनकी बोली लगातार 5 लाख रुपये बढ़ाई गई। दिल्ली कैपिटल्स द्वारा 2.0 करोड़ रुपये की बोली लगाने के बाद, मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी बोली से हट गईं और खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के पास चली गई।

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच जोनाथन बैटी ने कहा कि वे एक निश्चित रणनीति को ध्यान में रखकर नीलामी में आए हैं और एनाबेल सदरलैंड उनके लिए उपयुक्त हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास पहले से ही एक संतुलित टीम है और वे ऐसे खिलाड़ियों को चुनेंगे जो अंतिम एकादश में जगह बना सकें। बैटी ने कहा, "एनाबेल एक बहु-कौशल खिलाड़ी है और नंबर 3 से 7 तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकती है और खेल के किसी भी चरण में गेंदबाजी कर सकती है।"

खिलाड़ियों के शुरुआती सेट में 1 करोड़ का आंकड़ा पार हो गया, जब फोएबे लीचफील्ड ने गुजरात जाइंट्स को 1 करोड़ रुपये दिए। यह खिलाड़ी 30 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ आई थी और गुजरात अपने खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपये में खरीदने से पहले यूपी वारियर्स के साथ बोली की लड़ाई में लगा हुआ था।

गुजरात जायंट्स की मेंटर मिताली राज ने कहा कि वे एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की तलाश में थे जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सके और फोबे उन मापदंडों पर फिट बैठती हैं। मिथाली ने कहा, "वह ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करती हैं। हमारे पास मध्यक्रम में एक और लेफ्टी है इसलिए इससे अच्छा संतुलन आता है।"

सदरलैंड के बाद अगली सबसे बड़ी बोली दक्षिण अफ्रीका की शबनीम इस्माइल के लिए लगी जो ₹1.20 करोड़ में मुंबई इंडियंस के पास गईं।

Open in app